Monday, April 15, 2019

· अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर बेचने वाले 02 आरोपी क्राईम ब्रांच इंदौरकी कार्यवाही में गिरफ्तार।



·        आरोपियों से लगभग 02 लाख 50 हजार रूपये कीमत की अवैध ब्राउन शुगर बरामद।
·        लम्बे समय से अवैध मादक पदार्थों की गतिविधयों में सलिप्त रहें है दोनों आरोपी।
·        परिचितों के माध्यम से पुड़िया बनाकर बेचते थे आरोपीगण ब्राउन शुगर।
·        मोटी रकम कमाने की लालच में करते थे गोरखधंधा।

इन्दौर-दिनांक 15 अप्रैल 2019-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) व्दारा शहर में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोखत करने वाले आरोपियों की पतारसी कर उनकी धरपकड़ किये जाने हेतु इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्रांच की टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।
क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई की थी कि थाना बाणगंगा क्षेत्र मे एक व्यक्ति ब्राउन शुगर की पुड़ियां बनाकर नशेड़ियों को सप्लाय कर रहा है प्राप्त सूचना पर थाना क्राईम ब्रांच की टीम ने बाणगंगा पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये एक संदेही व्यक्ति मयूर पिता जुगल किशोर बरेठा जाति धोबी उम्र 20 साल निवासी 7/7 परदेशीपुरा इंदौर  को घेराबंदी कर पकङा जिसकी संदेह के आधार पर तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 5.2 ग्राम ब्राउन शुगर जप्त की गई जिसकी कीमत करीब एक लाख बीस हजार रुपये आंकी गई है। 
आरोपी मयूर पिता जुगल किशोर बरेठा को पुलिस अभिरक्षा में लेकर अवैघ मादक पदार्थ ब्राउन शुगर जप्त कर, थाना बाणगंगा में अपराध क्रमांक 472/19 धारा 08/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर वैधानिक कार्यवाही की गई। आरोपी मयूर से की गई प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वह 10 वीं तक पढ़ा है तथा बाडीलोन फैक्ट्री में स्टोक का काम करता है। आरोपी ने खुलासा किया कि अपने परिचित ग्राहकों को पुड़ियां बनाकर मंहगे दामों में बेचता था तथा गत 01 वर्ष से इस प्रकार की अवैध गतिविधियों में संलिप्त है। आरोपी 20 पुड़ियां किसी ग्राहक को डिलीवरी देने के लिये निकला था इसी दौरान सूचना प्राप्त होने पर क्राईम ब्रांच की टीम ने धरदबोचा।
इसी अनुक्रम में पुलिस टीम को जानकारी ज्ञात हुई थी कि आरोपी मयूर ने थाना परदेशेीपुरा क्षेत्र में सन्नी उर्फ जस्सू पिता अरूण रायकवारजाति भोई उम्र 20 साल नामक व्यक्ति को ब्राउन शुगर सप्लाय की है जिस पर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना परदेशीपुरा पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये सन्नी उर्फ जस्सु निवासी सत्यसाई बाग कालोनी थाना बाणगंगा इंदौर को पकङा जिसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 7 ग्राम अवैध ब्राउन शुगर बरामद हुई जिसकी कीमत एक लाख तीस हजार रूपये आंकी गई। बाद आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर अवैघ मादक पदार्थ ब्राउन शुगर जप्त कर, थाना परदेशीपुरा में वैधानिक कार्यवाही की गई है।
आरोपी सन्नी उर्फ जस्सू ने पूछताछ में बताया कि वह रेल्वे माल गोदाम मे हम्माली का काम करता है तथा कक्षा 10 वीं तक पढ़ा है। आरोपी पूर्व में थाना बाणगंगा में लङाई झगङे तथा लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में 02 बार बंद हो चुका है। आरोपी जस्सू स्वंय भी नशा करने का आदी है तथा करीब डेढ साल से ब्राउन शुगर की पुड़िया आपराधिक तत्वों में नशा करने वास्ते बेच रहा था। आरोपियों से विस्तृत पूछताछ जारी है।



No comments:

Post a Comment