Monday, March 25, 2019

★ *फरार उद्घोषित ईनामी आरोपी, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में।* ★ *डीजे बजाने की बात को लेकर हुआ था विवाद जिसमें आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर किया था बारातियों पर हमला।* ★ *हमले में कई बारातियों को आई थी गंभीर चोटें।*



इंदौर - 25 मार्च 2019- शहर के विभिन्न प्रकरणों में फरार चल रहे उद्घोषित ईनामी आरोपियों की धरपकड़ हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमति रूचिवर्धन मिश्र (शहर) द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशोे के तारतम्य में में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राइम ब्रांच की टीम को इस दिशा में कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया था ।

           क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा फरारी एवं उद्घोषित ईनामी बदमाशो को गिरफ्तार करने हेतु मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया था। इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना भंवरकुआ क्षेत्र में लड़ाई-झगड़ा, मारपीट एवं बलवा के अपराध में फरार आरोपी मोहन पिता मांगीलाल तंवर नि. 122 पिपलियाराव भंवरकुआ, पिपलियाराव में ही कहीं छुपकर  फरारी काट रहा है, सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम ने उपरोक्त फरार आरेापी की पतारसी कर उसे पिपलियाराव स्थित उसके घर पर दबिश देकर पकड़ा गया। 

           उपरोक्त आरोपी के संबंध में जानकारी ज्ञात करने पर विदित हुआ कि उक्त व्यक्ति थाना भंवरकुआ इंदौर के में पजीबद्ध अप.क्रं. 52/19 धारा 294,323,324,326,427,147,148,149 भादवि. में फरार चल रहा था जिस पर पु0अ0 पश्चिम द्वारा पच्चीस सौ रूपये के नगद ईनाम की उद्घोषणा जारी की गई थी। आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था  जिसे टीम द्वारा मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर पकड़गा गया है।

           आरोपी ने पूछताछ में बताया कि दिनांक 22.1.19 को उसके पास डीजे व गाड़ी है जोकि केलोद करताल क्षेत्र से बारात का काम बुक होने से काम निपटा कर वापस आ रही थी जिसको उसका भतीजा विक्की तंवर चलाता है। डीजे जब घर वापस आ रहा था तभी जूनी इंदौर के पिपलियापाला क्षेत्र में अक्षरा र्गाडन में एक बारात जा रही थी जिसमें बारात वालों ने आरोपी के भतीजे की डीजे गाड़ी रोक ली और डीजे बजाने के लिये कहा। राह चलते गाड़ी रोकने पर, तथा डीजे बजाने की बात से आरोपी के भतीजे ने डीजे बजाने से उपरोक्त बारत के बारातियों को मना कर दिया था जिसमें बारातियों ने शराब के नशे में चूर होने पर आरोपी के भतीजे को पीट दिया था। 


          इसी बात पर आरोपी मोहन एवं उसके भतीजे ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उस बारात के बारातियों से झगड़ा किया था जिसमें मारपीट में बारातियों को गंभीर चोटें आई थी। घटना के बाद ही आरोपी मोहन तंवर वहां से फरार हो गया था जिसमें थाना भंवरकुआ इंदौर में अप.क्रं. 52/19 धारा 294,323,324,326,427,147,148,149 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध हुआ था।


No comments:

Post a Comment