Sunday, February 17, 2019

*▶️ फिनिक्स टाऊनशिप मामले में फरार आरोपी डारेक्टर राजतचंद्र क्राइम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में।* *▶️ आरोपी की गिरफ्तारी हेतू जारी की गई थी 20000 रुपये के इनाम की उद्घोषणा* *▶️ भारतवर्ष के जैन तीर्थ स्थलों पर रह कर काट रहा था फरारी*


इंदौर-दिनांक 17 फरवरी 2019- शहर के विभिन्न थानों में पंजीबद्ध  प्रकरणों में फरार चल रहे ईनामी आरोपियो की पतारसी कर, आरोपियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर शहर श्रीमती रुचि वर्धन मिश्र द्वारा दिये गए हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक क्राइम श्री अमरेंद्र सिंह द्वारा क्राइम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।
उक्त निर्देश पर कार्यवाही करते हुये क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा फरार आरोपियों की सूची एकत्रित कर उनकी तलाश में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इसी अनुक्रम में फिनिक्स टाउनशिप के डायरेक्ट रहे आरोपी रजत पिता विमलचंद वोरा निवासी 78 तिलक नगर एक्सटेंशन इंदौर के बारे में मुखबिर के द्वारा पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी उज्जैन शहर में कुछ दिन के लिए आया हुआ है, जोकि यहा वहा छुपकर फरारी काट रहा है। उक्त सूचना पर पुलिस टीम को उज्जैन रवाना किया गया जहा पर आरोपी के संभावित स्थानों पर लगातार निगरानी रखी गई। गहन छानबीन कर क्राइम ब्रांच के द्वारा आरोपी की घेराबंदी कर पकड़ा गया।
आरोपी रजत पिता विमलचंद वोरा थाना अपराध शाखा इंदौर के अपराध क्र 13/16 धारा 420, 467, 468, 431, 432, 424, 201, 120 भादवि में लंबे समय से फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतू लगातार प्रयास किया जा रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी हेतू पुलिस उप महानिरीक्षक महोदय द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी हेतु 20,000/- रुपये के नगद इनाम की घोषणा की गई थी। आरोपी रजत वोरा बहुचर्चित फिनिक्स टाउनशिप घोटाले का आरोपी है जितेसग उर्फ चम्पू अजमेरा एव उसके साथियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका था किंतु रजतचंद भारतवर्ष के जैन तीर्थ स्थलों पर छुपकर फरारी काट रहा था। वह वर्तमान में मनी ट्रेड सेंटर फ्री गंज उज्जैन में छुपकर काम करने लगा था। तथा वही पर किराये से रह रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर उपरोक्त आरोपी को पकड़ने में क्राइम ब्रांच को सफलता हाथ लगी है। आरोपी रजतचंद्र फिनिक्स टाऊनशिप में डायरेक्ट के पद पर कार्यरत था जिसने फिनिक्स टाउनशिप के कई भूखंडो तथा फ्लैट को फर्जी कागजात तैयार कर षड्यंत्र जालसाजी से एक प्लाट को अधिक लोगो को बेच था। आरोपी को गिरफ्तार कर, उसका पीआर लिया गया है, जिससे प्रकरण में विस्तृत पूछताछ की जावेगी।



No comments:

Post a Comment