Saturday, November 17, 2018

माननीय प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान निम्नानुसार रहेगी मार्ग व यातायात व्यवस्था



इन्दौर-दिनांक 17 नवम्बर  2018- इन्दौर शहर में कल दिनांक 18.11.2018 को भारत के माननीय प्रधानमंत्री जी का लव कुश चौराहा के पास कार्यक्रम प्रस्तावित है। माननीय प्रधानमंत्री के आवागमन का मार्ग एयरपोर्ट से सुपर कॉरीडोर, छोटा बागड़दा, टिकरिया चौराहा, लवकुश चौराहा से कार्यक्रम स्थल एवं वापसी का यही मार्ग रहेगा। माननीय प्रधानमंत्री जी को एस.पी.जी. सुरक्षा प्राप्त है, सुरक्षा की दृष्टि एवं आम जनता को असुविधा न हो इस लिए आवश्यकतानुसार 18:00 बजे से 19:00 बजे के मध्य कुछ समय के लिए इस मार्ग पर सामान्य यातायात परिवर्तित/प्रतिबन्धित किया जायेगा। मार्ग व यातायात व्यवस्था निम्नानुसार रहेगी-

भारी वाहन एंव बस वाहन का डायवर्सन (समय 14:00 बजे से 19:00 बजे तक)
1.            उज्जैन की ओर से आने वाले भारी वाहन एवं बस कुढाना फाटा से क्षिप्रा की ओर परिवर्तित होकर इन्दौर की ओर आ सकेंगे।
2.            विजय नगर से लवकुश चौराहा की ओर आने वाले वाहन देवास नाका से मांगलिया होते हुए सांवेर उज्जैन की ओर जा सकेंगे।
3.            मरीमाता से लवकुश चौराहा की ओर आने वाले भारी वाहनप्रतिबन्धित रहेंगे।
4.            सरवटे से उज्जैन की ओर जाने वाली यात्री बसे मधुमिलन,व्हाईट चर्च,पिपलियाहाना से होते हुए मांगलिया से उज्जैन आ-जा सकेंगी।
5.            इस मार्ग पर आवश्यकतानुसार अन्य छोटे वाहनों का डायवर्सन भी किया जा सकेगा।

पार्किग व्यवस्था-आमसभा कार्यक्रम स्थल पर आने वाले व्यक्तियों के वाहनों के आवागमन का मार्ग एवं पार्किंग व्यवस्था निम्नानुसार रहेगीं-
1.            कार्यक्रम में उज्जैन की तरफ से आने वाले-समस्त प्रकार के बस वाहन एवं चार पहिया तथा दो पहिया वाहन करोल बाग पार्किंग में पार्क कर कार्यक्रम स्थल पर जायेगे।
2.            चन्द्रगुप्त मोर्य चौराहा से आने वाले - समस्त प्रकार के बस वाहन एवं चार पहिया तथा दो पहिया वाहन टोल टैक्स से बाई तरफ सर्विस रोड से होते हुये खाली मैदान पर पार्क कर कार्यक्रम स्थल पर जायेगे।
3.            मरीमाता की ओर से आने वाले- समस्त प्रकार के बस वाहन एवं चार पहिया तथा दो पहिया वाहन विनायक टोल काटा के बाजू की पार्किंग में पार्क कर कार्यक्रम स्थल पर जायेगे।
4.            कार्यक्रम स्थल में आने वाले वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं व्ही.आई.पी. वाहन लवकुश चौराहे के बायी तरफ स्थित व्ही.आई.पी पार्किंग में अपने वाहन को पार्क करकार्यक्रम स्थल पर जायेगे।
5.            सुपर कॉरीडोर से आने वाले वाहनों को सुपर कॉरीडोर पर बाई तरफ टर्न कर सर्विस रोड़ पर पार्क किये जायेगें।
6.            फायर बिग्रेड,एम्बुलेन्स एव मरीजों के वाहनों को प्राथमिकता के आधार पर सुविधा दी जायेगी। आमजन किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाईन नम्बर 7049108479, 7049107979, 7049108483, 0731-2349103 पर सम्पर्क कर सकते है।

नोट- एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि समय से पूर्व एयरपोर्ट के लिए रवाना होवें, ताकि असुविधा से बचा जा सके।

No comments:

Post a Comment