Saturday, November 17, 2018

खण्डवा का कुख्यात आरेापी सलीम लंगड़ा, क्राईम ब्रांच इंदौर व खण्डवा पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में धराया।


★ आरोपी हत्या के प्रयास के दो मामलों में खण्डवा से चल रहा था फरार।

★ आरोपी की गिरफ्तारी हेतु घोषित किया गया था, 30 हजार रूपये का नगद ईनाम

★ आसिफ को सिर में चाकू मारकर तथा सिकंदर को गोली मारकर, फरार हो गया था आरोपी।

इंदौर- 17 नवंबर 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र  द्वारा हत्या/हत्या के प्रयास जैसे जघन्य सनसनीखेज अपराधों को अंजाम देकर, फरारी काट रहे उद्घोषित ईनामी आरोपियों की पतारसी कर उनकी धरपकड़ करने बावत् इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित निर्देश दिये गये।

क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को खण्डवा पुलिस के माध्यम से सूचना मिली थी कि जिला खण्डवा के थाना मोघट रोड के अपराध क्रमांक 414/18 धारा 307 भादवि में फरार आरोपी, संलीम लंगड़ा इंदौर के आस पास चंदननगर क्षेत्र में फरारी काट रहा है। उक्त सूचना पर क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा मुखबिर तंत्र सक्रिय कर उपरोक्त फरार आरोपी की पतारसी के प्रयत्न शुरू किये इसी कड़ी में क्राईम ब्रांच ने फरार आरोपी सलीम लगड़ा के बारे में जानकारी एकत्रित करते हुये यह ज्ञात किया कि वह इंदौर-देवास वायपास के आसपास देखा गया है कार्यवाही करते हुये क्राईम ब्रांच की टीम ने उस क्षेत्र में सघन छानबीन कर आरोपी की पतारसी हेतु निगरानी बढ़ा दी। इसी दौरान घटनाक्रम के आरोपी के प्राप्त फोटो तथा हुलिये के समान एक व्यक्ति, पुलिस टीम को दिखाई दिया जिसे क्राईम ब्रांच इंदौर तथा खण्डवा पुलिस की संयुक्त टीम ने घेरांबंदी कर धरदबोचा जिसने अपना नाम सलीम लगड़ा पिता जावेद उम्र 30 साल निवासी खानशाहवली खण्डवा होना बताया। 
        आरोपी से पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल करते हुये बताया कि उसने हवाला के रूपयों के लेन देन के विवाद में एक किशोर सिकंदर पिता गम्मू खान निवासी गुलशन नगर खण्डवा को जान से मारने की नियत से गोली मारी थी, तथा वारदात को अंजाम देने के तुरंत बाद फरार हो गया था आरोपी ने खुलासा किया कि उसने पूर्व में भी एक युवक आसिफ के सिर पर चाकू से जानलेवा वार किया था जिसमें अपराध पंजीबद्ध होने के बाद भी वह अब तक फरार था।
आरोपी संलीम लगड़ा की गिरफ्तारी हेतु अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक झोन इंदौर द्वारा 30 हजार रूपये नगद ईनाम की उद्घोषणा जारी की गई थी जिसे क्राईम ब्रांच इंदौर व खण्डवा पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी सलीम लंगड़ा खण्डवा जिले का कुख्यात बदमाश है जिसका स्थानीय जनता में बड़ा खौफ है आरोपी सलीम के उपर, जुआ/सट्टा, अवैध शराब, अवैध हथियार, लूट, मारपीट, हत्या, हत्या के प्रयास जैसे दर्जनों अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी खण्डवा में बड़े स्तर पर अवैध जुए/सट्टे तथा अवैध शराब व्यवसाय के कारोबार में संलिप्त रहा है आरोपी आदतन अपराधी है, जिस पर पूर्व में रा0सु0का0 के तहत भी कार्यवाही की गई थी। आरोपी खण्डवा में प्राणघातक हमले की दो वारदातों को अंजाम देकर फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु हरसंभव प्रयास किये जा रहे थे किंतु उक्त आरोपी के संबंध में क्राईम ब्रांच इंदौर को सूचना प्राप्त होने पर क्राईम ब्रांच व खण्डवा पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी की पतारसी कर उसे धरदबोचा जिसकी निशानदेही पर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त की गई अवैध पिस्टल भी बरामद की गई है।


No comments:

Post a Comment