Friday, November 23, 2018

· बात करने के लिये मना करने पर, युवति के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने वाला युवक धराया। · छात्रा से मिलने के लिए बना रहा था दबाव, करता था अश्लील मैसेज। · फोटो वायरल ना करने के एवज में छात्रा के परिजनों से पैसों की मांग कर, आरोपी कर रहा था ब्लेकमेल।



इन्दौर- 23 नवबंर 2018- इंदौर शहर में बढ़ रहे महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक श्री हरिनारायणाचारी मिश्र इंदौर (शहर) द्वारा,  इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की पतासाजी करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये थे।
                                व्ही केयरफार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना द्वारकापुरी क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका रीना (परिवर्तित नाम) द्वारा शिकायत की गई थी कि उसका परिचित युवक अजय भालसे आवेदिका के फोटो वायरल करने की धमकी देकर उसे डरा धमका रहा है, अश्लील मैसेज कर परेशान कर परेशान रहा है तथा आवेदिका के परिवारजानों को कॉल कर पैसो की मांग कर रहा है, अन्यथा उक्त हरकतों का विरोध करने पर वह उसके फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। उपरोक्त शिकायत की जांच क्राईम ब्रांच कार्यालय की शाखा वी केयर फॉर यू द्वारा कराई गई, जिसमें जांच के दौरान आवेदिका के आरोप की पुष्टि हुई। जाचं के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि आवेदिका तथा आरोपी दोनों की पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी। कुछ समय बातचीत होने के बाद दोनो आपस मे फोन काल व वाट्‌सअप के माध्यम से भी बातचीत करने लगे थे। दोनों के मध्य सतत बातचीत से घनिष्ठता बढ़ने लगी जिसके चलते दोनों के मध्य प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। आवेदिका अपने मित्र अजय के साथ घूमने गई थी जहां दोनों ने कुछ निजी फोटो खीचें थे जोकि अजय ने अपने मोबाईल फोन में संग्रहित कर रखेथे। आरोपी अजय द्वारा आवेदिका पर रोक-टोक की जाने लगी जिससे परेशान होकर आवेदिका ने अजय से रिश्ता तोड़ने का मन बनाया और अजय से बातचीत बंद कर दी थी तभी से आरोपी अजय आवेदिका को परेशान करले लगा था तथा उसके फोटो वायरल करने की धमकी देकर ब्लेकमेल कर रहा था। आवेदिका को मिलने व बात करने के लिए दबाव बना रहा था साथ ही आवेदिका के परिजनो से भी पैसों की मांग कर रहा था।       
           फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए फरियादिया की निजी फोटो वायरल करने तथा कॉल व मैसेज कर परेशान करने के परिपेक्ष्य में अनावेदक अजय भालसे पिता अमरसिंह भालसे उम्र 24 साल निवासी 623/2 शांती नगर मूसाखेडी इंदौर को पतासाजी कर पकड़ा गया जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना तुकोगंज पुलिस के सुपुर्द किया गया। आरोपी आशुतोष ने पिता अमरसिंह भालसे है अजय उम्र 24 वर्ष ने पूछताछ में बताया कि वह मूसाखेड़ी इंदौर मे निवास करता है तथा वर्तमान में उदयपुर राजस्थान में प्राइवेट फायनेंस कंपनी में जॉब करता है।



No comments:

Post a Comment