Friday, November 16, 2018

महिला पर शादी का दबाव बनाने के लिये, परेशान करने वाला मनचला युवक, व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) की गिरफ्त में। · महिला द्वारा शादी के लिये मना करने पर, आरोपी दे रहा था आत्महत्या कर आवेदिका को फंसाने की धमकी। · पहले से शादी शुदा होने के बाद भी, आरोपी, आवेदिका को पत्नी बताकर कर रहा था उसके फोटो वायरल। · पत्नी से तलाक न होने पर भी, आरोपी करना चाह रहा था, आवेदिका से दूसरी शादी ।


·       
           
इन्दौर-दिनांक 15 नवम्बर  2018- शहर में महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधित शिकायतों पर आवश्यक कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ करने तथा ऐसे कृत्यों में लिप्त अपराधियों पर विधिसंगत कार्यवाही कर महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राईम) श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को महिला संबंधी अपराधों तथा छेड़खानी से संबंधितशिकायतों में योजनाबद्ध तरीके से त्वरित आवश्यक वैधानिक कार्यवाही हेतु समुचित दिशा-निर्देश दिये गये है।
                                व्ही केयर फार यू कार्यालय जिला इंदौर में थाना बाणगंगा क्षेत्रांतर्गत रहने वाली आवेदिका रागिनी (परिवर्तित नाम) द्वारा शिकायत की गई थी कि, उसका परिचित युवक विजय सोनी आवेदिका के फोटो वायरल करने की धमकी देकर उस पर शादी के लिए दबाव बना रहा है। आवेदिका ने शिकायत पत्र में लेख किया था कि आरोपी कि उक्त हरकतों का विरोध करने पर वह आवेदिका को आत्महत्या करने की धमकी भी देता है। उपरोक्त शिकायत की जांच क्राईम ब्रांच कार्यालय की शाखा वी केयर फॉर यू द्वारा कराई गई, जिसमें जांच के दौरान आवेदिका के आरोप की पुष्टि हुई। जाचं के दौरान आवेदिका ने बताया कि आवेदिका तथा आरोपी की जान पहचान एक आपसी मध्यस्थ मित्र के माध्यम से लगभग एक वर्ष पहले हुई थी। आरोपी विजय शादी शुदा है साथ ही एक बच्चे का पिता है। आरोपी विजय की पत्नी से मित्रता होने से आवेदिका रागिनी ने अपने मोबाईल नंबर विजय की पत्नी को दिये थे जिससे आवेदिका का नम्बर आरोपी विजय तक पहुंच गया, फलस्वरूप वह आवेदिका को वाट्‌सअप से मैसेज करने लगा।आवेदिका तथा आरोपी विजय की आपस मे बातचीत होने लगी थी जिसके चलते दोनों के मध्य गहरी दोस्ती भी हो गयी थी। आरोपी विजय अपनी पत्नि को तलाक दे चुका है, यह कहकर वह आवेदिका को गुमराह करने लगा था। आवेदिका को भरोसे में लेकर आरोपी विजय कई मर्तबा उसे अपने साथ घुमाने ले गया था, जहां दोनों ने कुछ निजी फोटो भी खीचें थे जो विजय ने अपने मोबाईल फोन में संग्रहित कर रखे थे, यहां तक कि विजय ने आवेदिका के कुछ फोटो उसकी मांग मे सिंदूर डालकर भी खींच लिये थे। आरोपी विजय के शादीशुदा होने के बाद पत्नि को तलाक ना देकर दूसरी शादी करने के लिये आवेदिका को उत्प्रेरित करने पर, आवेदिका ने आरोपी विजय से बातचीत बंद कर दी थी। तभी से आरोपी विजय  आवेदिका को आत्महत्या कर जान गंवाकर मरने की धमकी देने लगा तथा आवेदिका को फंसाने की बातें करता था। इस प्रकार वह आवेदिका के फेसबुक पर फोटो वायरल कर उसे ब्लैकमेल कर रहा था और वह आवेदिका को कॉल कर आवेदिका के परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दे रहा था।
          फरियादिया की शिकायत पर टीम व्ही केयर फॉर यू (क्राईम ब्रांच) द्वारा त्वरितकार्यवाही करते हुए फरियादिया की निजी फोटो वायरल करने तथा कॉल व मैसेज कर परेद्गाान करने के परिपेक्ष्य में अनावेदक विजय कुमार पिता राम किशन सोनी उम्र 28 साल निवासी 28 बी द्वारकापुरी इंदौर को पतासाजी कर पकड़ा गया, जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बाणगंगा के सुपुर्द किया गया है।
            आरोपी विजय ने पूछताछ मे बताया कि वह मूलतः भोपाल का रहने वाला है, उसने कक्षा 12 वी तक पढाई की है तथा वर्तमान मे वह इंदौर मे रहकर अगरबत्ती बेचने का काम करता है। आरोपी ने बताया कि उसका, स्वयं की पत्नि से आये दिन विवाद होने के चलते वह पत्नि को तलाक देने की फिराक में था तथा आवेदिका से शादी करना चाहता था। विजय के शादीशुदा होने के कारण आवेदिका ने बातचीत बंद कर दी थी जिससे वह  आवेदिका को ब्लैकमेल करने लगा था।



No comments:

Post a Comment