Thursday, November 1, 2018

3 सालों में 3 लाख से भी अधिक कॉल/इवेंट पर त्वरित कार्यवाही करने वाले, डायल-100 सेवा के स्टाफ को डीआईजी इन्दौर ने किया पुरूस्कृत


इन्दौर-दिनांक 01 नवम्बर  2018-जैसा की सभी को विदित है कि आज हमारे प्रदेश, मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस है और इसी शुभ दिवस पर तीन वर्ष पूर्व, आपातकालीन स्थिति में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आम नागरिकों को समय पर सहायता पहुंचाने के उद्‌देश्य से, राज्य स्तर पर पुलिस की डायल-100 सेवा का शुभारंभ भी आज ही के दिन हुआ था। आज दिनांक 01.11.18 को मध्य प्रदेश की डायल-100 सेवा के सफलता पूर्वक कार्य करने के 3 वर्ष पूर्ण होने पर, जिला इन्दौर में इसके अन्तर्गत पूर्ण लगन व निष्ठा के साथ, सराहनीय कार्य करने वाले पायलट्‌स और पुलिस स्टाफ को प्रोत्साहित करने के लिये, एक कार्यक्रम का आयोजन पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर में किया गया। उक्त कार्यक्रम में पुलिस उप महानिरीक्षक, इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के मुखय आतिथ्य व पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर श्री मो. यूसुफ कुरैशी की विशेष उपस्थिति में रक्षित निरीक्षक जय सिंह तोमर, प्रभारी कंट्रोल रूम श्रीकांत जोशी व डायल-100 के पुलिसकर्मी सहित जिलाइन्दौर की 50 एफआरवी के पायलट्‌स उपस्थित रहें।
  इस दौरान डीआईजी श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने पुलिस की डायल-100 सेवा के सफलतम 3 वर्ष पूर्ण होने पर, सभी बधाई और शुभकामनाए दी। साथ ही डायल-100 सेवा के अन्तर्गत जिला इन्दौर द्वारा की जा रही महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारें में जानकारी देते हुए बताया कि, इन तीन वर्षों में डायल-100 पर इन्दौर जिलें में करीब 3 लाख से भी अधिक कॉल/इवेंट्‌स प्राप्त हुए है, जिस पर इन्दौर के 50 एफआरवी वाहन की टीम द्वारा त्वरित रूप से कार्यवाही करते हुए, पीड़ितों को आवश्यक सहायता पहुंचाई है। डायल-100 के शुरू होने से आम नागरिक का पुलिस से संपर्क सुगम हुआ है। डायल-100 की उन्नत तकनीक के द्वारा आम नागरिकों द्वारा किसी भी अपराध के संबंध में, किसी अप्रिय स्थिति, दुर्घटना आदि की तुरंत सूचना पुलिस को दिन-रात किसी भी समय में तुरंत दी जा रही है, जिस पर डायल-100 की पुलिस टीम द्वारा तुरंत पहुंचकर हरसंभव आवश्यक मदद की जा रही है। 
इन्दौर के कुल 50 एफआरवी वाहन पर अपनी पूर्ण निष्ठा, लगन व मेहनत से सराहनीय कार्य करने वाले पायलट्‌स (ड्रायवर) व डायल-100 के पुलिस स्टाफ को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड प्रदान करपुरस्कृत किया गया। जिसके अन्तर्गत शहर के अच्छे कार्य करने वाले बेस्ट पायलट, बेस्ट एफआरवी सहित प्रदेश में सर्वाधिक इवेंट्‌स प्राप्त होने वाली एफआरवी थाना बाणगंगा के पायलट और स्टाफ को भी सम्मानित किया गया और उनके सराहनीय कार्यों की प्रशंसा करते हुए, आगे भी उन्हे इसी प्रकार अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया।






No comments:

Post a Comment