Wednesday, October 3, 2018

इंदौर पुलिस ने लिया HHMD/DFMD के माध्यम से विशेष चैकिंग करने का प्रशिक्षण



इन्दौर-दिनांक 03 अक्टूबर 2018- पुलिस मुख्यालय के  निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव व त्यौहार आदि को मद्देनजर रखते हुए, अधिक से अधिक पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था के इक़्विपमेंट्स आदि के बारे में प्रशिक्षित किया जाना है। इसी परिपेक्ष्य में पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर इंदौर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में इंदौर पुलिस की कार्य प्रणाली को और अधिक बेहतर बनाने एवं आगामी चुनाव के दौरान व महत्वपूर्ण अवसरों पर इंदौर शहर की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, आज दिनांक 03.10.18 को पुलिस कंट्रोल रूम में,  इंदौर पुलिस के आरक्षक से उप निरीक्षक स्तर के अधिकारियों/कर्मचारियों को HHMD/DFMD का एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।
         उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान बी.डी.डी.एस. प्रभारी निरीक्षक खालिद मुश्ताक व उनकी टीम द्वारा इंदौर जिले के पुलिस विभिन्न थानों के आरक्षक से उप निरीक्षक स्तर के अधिकारियों/कर्मचारियों को HHMD/DFMD का किस प्रकार उपयोग करते है तथा इनके द्वारा
महत्वपूर्ण स्थानों पर संदिग्ध वस्तुओं की विशेष चैकिग किस प्रकार करना चाहिए व ध्यान रखने वाली बातों के बारे में विस्तृत रूप से समझाया गया। और साथ ही सभी को डेमो देकर, प्रैक्टिकल के माध्यम से प्रशिक्षित किया गया।





No comments:

Post a Comment