Saturday, October 13, 2018

चार साल से फरार चल रहा शातिर नकबजन, क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। · ▪आरोपी अपने शौक व नशे की लत को पूरा करने के लिये करता था वारदातें। · ▪आपराधिक प्रवृत्ति का है आरोपी, आरोपी के विरूद्ध दर्ज हैं दर्जन भर से अधिक अपराध।


·       
इंदौर- दिनांक 13 अक्टूबर 2018- पुलिस उपमहानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इन्दौर शहर में चोरी/नकबजनी की वारदातों पर नियंत्रण रखने, तथा पूर्व में घटित हुये चोरी/नकबजनी के प्रकरणों में संलिप्त आरोंपियों की पतारसी कर माल मश्रुका बरामद करने के लिये इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय), इन्दौर श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच, इन्दौर श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करते हुये आरोपियों तथा माल-मुलजिम की पतारसी वाबत् समुचित दिशा-निर्देश दिए गए।
              क्राईम ब्रांच पुलिस की टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना-चंदन नगर में चोरी के मामलों में फरार आरोपी अकरम चंदननगर क्षेत्र घूमता हुआ दिखाई दिया जोकि पुनः वारदात करने के लिये रैकी कर रहा है। सूचना पर क्राईम ब्रांच एवं थाना-चंदन नगर की पुलिस टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए, फरार आरोपी अकरम पिता रियाज खान निवासी-224 आजाद नगर, इन्दौर की पतारसी कर उसे घेराबंदी कर पकड़ा।
              उक्त आरोपी थाना-चंदन नगर के अपराध क्रमांक-130/16 धारा- 379 भादवि तथा अपराध क्रमांक-422/14 धारा- 379 भादवि में लम्बे समय से फरार चल रहा था। आरोपी अकरम पिता रियाज खान ने बताया कि वह पूर्व में भी थाना-चंदन नगर, विजय नगर, आजाद नगर व विजय नगर में लूट, मारपीट, चोरी, आर्म्स एक्ट जैसे कई अपराधों पकड़े जाने के बाद जेल में निरूद्ध हो चुका है। आरोपी अकरम के विरूद्ध माननीय न्यायालय से स्थाई फरारी वारण्ट भी जारी किये गये थे। आरोपी ने बताया कि वह फरारी के दौरान विभिन्न शहरों में जाकर अपने रिश्तेदारों के यहां निवास करता था। आरोपी नशे का आदी है, और वह नशे की लत को पूरा करने के लिये चोरी के अपराधों को अंजाम देता था। फरार वारण्टी को पकड़कर, उसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना-चंदन नगर पुलिस के सुपुर्द किया गया। आरोपी के विरूद्ध शहर में अन्य किन थानों में अपराध पंजीबद्ध हैं? जहां से यह फरार चल रहा था तथा फरारी के दौरान जीवन यापन करने के लिये आरोपी क्या करता था इस संबंध में आरोपी से विस्तृत पूछताछ कर जानकारी ज्ञात की जा रही है।




No comments:

Post a Comment