Friday, October 5, 2018

अवैध मादक पदार्थो के विरूद्ध क्राईम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में, एक गांजा तस्कर गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 05 अक्टूबर 2018- शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में मादक पदार्थो की तस्करी की गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले अपराधियों पर कड़ी व प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा थाना प्रभारी क्राईम ब्रॉच व उनकी टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देद्गा दिये गये।
क्राईम ब्रांच द्वारा अवैध मादक पदार्थो की गतिविधियों में संलिप्त रहने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही थी। इस दौरान टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि थाना जुनी इन्दौर क्षेत्र में एक व्यक्ति अवैध रुप से गांजा बेचने की फिराक में घूम रहा है। उक्त सूचना पर क्राईम ब्रांच इन्दौर एवं पुलिस थाना जूनी इंदौर की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही कर,उक्त व्यक्ति को देवश्री टाकीज के पास स्थित मंदिर के सामने लोहा मंडी में गांजा बेचने की फिराक में घूमते हुए पाया गया, जिसे घेरा बंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ मे उक्त व्यक्ति ने अपना नाम हीरालाल पिता भेरुलाल छाजी उम्र 45 वर्ष निवासी सांवेर जिला इंदौर बताया एवं तलाद्गाी पर उसके कब्जे से करीबन एक किलो गांजा मिला। अवैध गांजे के संबंध में सखती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह उज्जैन, सनावाद, बड़वाह आदि स्थानों से खुद नशा करने के लिए व स्वयं का खर्चा-पानी निकालने के लिए गाँजा लाकर सांवेर व इंदौर मे बेचता है । आरोपी हिरालाल इंदौर के एक निजी बैंड कंपनी मे बाजा बजाने का काम करता है जब शादियों का सीजन होता है तो बाजा बजाकर अपना खर्चा निकाल लेता है और जब बाजा बजाने नहीं जाता है या ऑफ सीज़न होता है व काम नहीं मिलता है तो गाँजा बेचकर अपना खर्चा निकालता है । आरोपी हीरालाल शराब पीने का व जुआ खेलने का भी आदि है इस कारण से थाना सांवेर मे कई बार जुऍ एक्ट मे बंद भी हुआ है।
आरोपी हीरालाल ने पूछताछ मे बताया कि वह पिछले 5-6 सालों से गाँजे का नशा कर रहा है व पिछले कुछ समय से गाँजा बेच रहा है । उसने बताया कि 1 किलो गाँजे की क़ीमत ग्राहक के अनुसार 6000/- रुपये से लेकर 20,000/- रुपये तक होती है। पुलिस थाना जूनी इंदौर द्वारा आरोपी हीरालाल पिता भेरु लाल के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी। शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये उपरोक्त आरोपी से अवैध मादक पदार्थ की कहां-कहां खरीदी बिक्री करते है, पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा उक्त अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त अन्य लोगों के विरूद्ध भी सखत कार्यवाही की जावेगी।                                                                                                      
                 

No comments:

Post a Comment