Friday, September 14, 2018

प्लाट के नाम पर रुपये लेकर धोखाधडी करने वाली, दो महिला आरोपी, पुलिस थाना खजराना की गिरफ्त में।*

*
इंदौर- 14 सितंबर 2018-  पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा फर्जी दस्तावेजों आदि के आधार पर लोगो के साथ प्लाट/जमीन के नाम पर व अन्य तरीकों से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध सख्त व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री अवधेश गोस्वामी के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, लोगो से प्लॉट दिलाने के नाम पर रुपये लेकर धोखाधड़ी करने वाली दो आरोपी महिलाओं को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।
दिनांक 13 सितंबर 2018 फरियादी बहादर पिता रमजान खान निवासी 78, डाकतार कॉलोनी खजराना इंदौर द्वारा थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट करने पर की सिकंदराबाद कॉलोनी खजराना इंदौर पर नव समृद्धि गृह निर्माण समिति कार्यालय का बोर्ड लगा है तथा ऑफिस में दो महिलाऐ ( *परिवर्तित नाम रजिया व शाहीन* ) उक्त समिति के नाम से प्लाट देने के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से ₹6500 लेकर रसीद काट कर प्लाट की बुकिंग कर रही है। फरियादी द्वारा संस्था के ऑफिस में जाकर  दिनांक 10.9.18 को सदस्यता हेतु नगद रुपए जमा किए व रसीद प्राप्त किया। बाद में उसे अन्य लोगों के माध्यम से मालूम पड़ा कि उक्त महिलायें  कार्यालय में संस्था के नाम से रसीद काट कर प्लाट की बुकिंग कर रहे हैं तथा बुकिंग की एवज में पैसा लेकर धोखाधड़ी कर रहे है । इसी प्रकार इन महिलाओं ने कई अन्य लोगों से प्लाट के नाम पर रसीद काट कर पैसे लिए हैं।
जब इनके ऑफिस व संस्था के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी पता कि तो उक्त संस्था के नाम से कोई वैध रजिस्ट्रेशन की जानकारी नहीं मिली। फरियादी के साथ उक्त महिलाओ ने संगमत होकर  बेईमानी पूर्वक धोखाधड़ी कर प्लाट के नाम पर रसीद काट कर पैसे जमा कराकर  धोखाधड़ी की गई। उक्त पर से दोनों महिला आरोपियों के विरुद्ध पुलिस थाना खजराना पर धारा 420,467,468,34 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
दौराने  विवेचना दोनों महिला आरोपियों  को घटनास्थल सिकंदराबाद कॉलोनी से महिला बल के साथ गिरफ्तार किया गया तथा जिन से पृथक-पृथक कुल ₹85000 व अन्य संबंधित दस्तावेजों के साथ विधिवत गिरफ्तार किया गया। प्रकरण मे महिला आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिनसे अन्य खुलासा होने की संभावना है।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी खजराना प्रीतम सिंह ठाकुर, उपनिरीक्षक रश्मि पाटीदार, उप निरीक्षक सुरेश बुनकर, आरक्षक 3087 प्रवीण की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment