Wednesday, September 26, 2018

गणेश प्रतिमा से 51000 रु के नोटो की माला चुराने वाला शातिर बदमाश, पुलिस थाना जूनी इन्दौर की गिरफ्त में



इन्दौर-दिनांक 26 सितंबर 2018- शहर में अपराध नियत्रंण तथा शहर में त्यौहारों के दौरान असामाजिक तत्वों तथा आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख इनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर), श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री सिद्धार्थ बहुगुणा के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना जूनी इन्दौर द्वारा थानाक्षेत्र में गणेश प्रतिमा से 51000/- रु के नोटो की माला चुराने वाले शातिर बदमाश को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
      पुलिस थाना जूनी इन्दौर क्षेत्र में दिनांक 21.09.18 को रात्रि करीबन 02.00 बजे जयरामपुर कालोनी स्थित गणेश पाण्डाल में विराजमान गणपती जी की प्रतिमा से 51000/- रु. की नोटो की माला किसी अज्ञात बदमाश व्दारा चुरा ली गई थी, जिस पर  तत्काल थाना जूनी इन्दौर व्दारा त्वरित कार्यावाही करते हुए उक्त घटना के संबंध में अप. क्र. 417/18 धारा 380 भादवि का पंजीबद्द कर आऱोपी की तलाश प्रारंभ की गयी।प्रकरण लोगों की धार्मिक आस्था व भावना से जुड़ा होने से थाना प्रभारी द्वारकापुरी द्वारा आरोपी की पतारसी हेतु पुलिस टीम का गठन कर, कार्यवाही के लिये लगया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी की पतारसी हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। इसी दौरान आज दिनांक 26.09.18 को मुखबिर से उक्त घटना के आरोपी के संबध में सूचना प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा माणिकबाग ब्रिज के नीचे सैफी नगर स्टेशन के पास से आरोपी राज उर्फ पंडित पिता मुकेश कनोजिया उम्र 22 वर्ष निवासी पी-15 आईडीआ की मल्टी चोईथराम इन्दौर को पकड़कर, पूछताछ करने पर आरोपी नें जुर्म स्वीकार किया तथा आरोपी ने बताया की 21.09.18 को रात्रि में करीबन 02.00 बजे जयरामपुर कालोनी स्थित गणेश पाण्डाल से 51000/- रु. के नोटो की माला चोरी की थी जिसमें से कुछ रुपये उसने अजमेर जाकर खर्च कर दिये एवं कुछ रुपये आरोपी से जप्त किये जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
आरोपी राज उर्फ पंडित के बारें में जानकारी निकालने पर पता चला कि, आरोपी एक शातिर बदमाश है, जिसके विरुद्ध इन्दौर के थाना रावजी बाजार, थाना जूनीइन्दौर, थाना राजेन्द्रनगर,थाना छोटी ग्वालटोली में हत्या, लूट,नकबजनी, मारपीट जैसे विभिन्न प्रकार के कई अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी के अपराधिक रिकार्ड के संबंध में और जानकारी प्राप्त की जा रही है।
      उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जूनी इन्दौर श्री देवेन्द्र कुमार, उनि. विजय राजपूत, सउनि के.आर.मालवीया, आरक्षक राजू सिंह तथा आरक्षक नीरज की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment