Sunday, August 26, 2018

v सोशल मीडिया पर चुनौती देने वाला कुखयात बदमाश आकाश उर्फ बकरी, क्राईम ब्रान्च इंदौर की गिरफ्त में।



v आरोपी आकाश का साथी रोहित उर्फ मैगी को भी रा.सु.का. के तहत किया गया गिरफ्तार।
v आरोपी आकाश उर्फ बकरी पर दर्ज है दो दर्जन से अधिक अपराध, अवैध वसूली तथा लूट की वारदातों को अंजाम देता था आरोपी।

इन्दौर-दिनांक 26 अगस्त 2018- शहर में अवैधानिक गतिविधियों पर नियंत्रण एवं गुन्डो तथा असामाजिक तत्वों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र के द्वारा दियें गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राईम ब्रांच की एक टीम का गठन किया जाकर, इस बिन्दु पर कार्यवाही करनेंके लिए योजनाबद्ध तरीके से समुचित दिशा निर्देश दिये गये है।
     क्राईम ब्रांच इंदौर की पुलिस टीम के द्वारा अवैधानिक कृत्यों मे लिप्त आरोपियों की पतासाजी किये जाने हेतु अपना मुखबिर तंत्र स्थापित कर अपराधियों की धरपकड शुरू की गई। इसी दौरान क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को सुचना मिली कि एक व्यक्ति मोटरसायकल से थाना परदेशीपुरा क्षेत्रान्तर्गत गांजा बेचने के लिये घूम रहा है। सूचना पर क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा पुलिस थाना परदेशीपुरा के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुये एक व्यक्ति को एनटीसी ग्राउण्ड इंदौर से घेराबंदी कर पकडा जिसने अपना नाम आकाश उर्फ बकरी पिता सुनील भीलवारे उम्र-21 साल निवासी 1-एम-296 जनता क्वार्टर इंदौर का होना बताया। आरोपी आकाश उर्फ बकरी परदेंशीपुरा क्षेत्र का एक कुखयात बदमाश है मौके पर आरोपी की मोटर साईकिल पर एक सफेद रंग की प्लास्टिक की थैली टंगी थी जिसकी तलाशी लेने पर प्लास्टिक की थैली में करीब 2 किलो 180 ग्राम गाँजा कीमती लगभग 10000/-रू मिला। जिसके संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने उपरोक्त गांजे को अवैध रूप से अपने पास रखना बताया जिसे विधिवत जप्त किया जाकर आरोपी बकरी को थाना पदेशीपुरा के अपराध क्र 449/18 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया ।
     आरोपी आकाश उर्फ बकरी के इंदौर जिले का कुखयात बदमाश है जोकि आदतन अपराधी है। आरोपी पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगभग 26 से ज्यादा अपराध पंजीबद्ध है जिसमें हत्या का प्रयास, अवैध वसूली, मारपीट, जूआ, मादक पदार्थ, अवैध हथियार एवं 14 रासुअ की कार्यवाही की जा चुकी है। आरोपी सोशल मीडिया फेसकबुक आदि पर अपना रौब जमाने के लिये हथियार लेकर अपने फोटो अपलोड करता था जिससे आम जनता व शहर में उसका खौफ बरकरार रहे। आरोपी स्वयं को शेर बताता था और आम जन में उसका काफी भय व्याप्त था और निरंतर ऐसी गतिविधियों को अंजाम देता था ताकि कोई व्यक्ति उसके खिलाफ गवाही व पुलिस को उसके कारनामों कर सूचना ना दे। अवैध गाँजा वह कहां से खरीदता था तथा कहां कहां बेचता था उस संबंध में आरोपी बकरी से पूछताछ की जारी है जिससे अन्य वारदातों के खुलासा होने की संभावना है। आरोपी बकरी गैंग बनाकर अपराध करता था जिसके संबंध में इसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है ।
        इसी अनुक्रम में आरोपी आकाश बकरी से प्राप्त जानकारी के आधार पर उसके साथी रोहित उर्फ मैगी पिता राजेन्द्र उर्फ राजेंश यादव निवासी-15 नई जीवन की फेल इंदौर को पकड़ा जिसके इंदौर शहर के परदेंशीपुरा थाने में एक दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध जिसमें हत्या का प्रयास, अवैध वसूली , अवैध हथियार, जहरीली शराब, जुआ एंव मारपीट के  अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी आदतन रोहित आदतन अपराधी है जो आपराधिक प्रवृत्ति का होकर कुखयात बदमाश आकाश उर्फ बकरी का गत लम्बे समय से साथी है आरोपी रोहित को भी थाना परदेंशीपुरा व अपराध शाखा टीम के व्दारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये पकड़ा गया है जिसके विरूद्ध एन.एस.ए. की कार्यवाही की गई है। आरोपी रोहित, आरोपी आकाश बकरी के साथ अधिकतम अपराधों में शामिल रहा है तथा आरोपी बकरी की हथियारों के साथ फोटो आदि सोशल मीडिया पर वायरल कर बकरी का खौफ पैदा करने की जिम्मेदारी भी आरोपी रोहित के पास थी, जिसके संबंध में तकनीकी जांच की जा रही है। आरोपी रोहित को रा0सु0का0 के तहत कार्यवाही की जाकर पुलिस टीम द्वारा हिरासत में लिया गया है।



No comments:

Post a Comment