Monday, July 9, 2018

शादी के लिये दबाव बनाने हेतु परेशान करने वाला पूर्व परिचित मनचला, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में, अन्यत्र जगह पर सगाई होने से कर रहा था चरित्र को लेकर अश्लील बातें व सगाई तुड़वाने की धमकी



इन्दौर-दिनांक 09 जुलाई 2018-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे गये है।
पुलिस थाना परदेशीपुरा क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका द्वारा कार्यालय में आकर एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया कि मैं प्रायवेट कंपनी में जॉब करती हूं, मेरा पूर्व परिचित मित्र विक्रम, मुझे मेरे मोबाइल पर कॉल व मैसेज कर परेशान कर रहा है। विक्रम और मैं पहले एक ही कंपनी में काम करते थे, हमारे बीच शादी तक की बात हुई थी, किन्तु विक्रम द्वारा मना करने पर, मैंन विक्रम से बातचीत करना बंद कर दी थी। अभी मेरी शादी एक जगह पक्की हो चुकी है, इस बात की जानकारी विक्रम को लगने पर, विक्रम द्वारा मेरे चरित्र को लेकर अनर्गल अश्लील बातें मेरेमंगेतर व परिवार के साथ कर रहा है और साथ ही विक्रम मेरी सगाई तुड़वाने की धमकी भी दे रहा है और मेरा आये दिन पीछा भी कर रहा है।
               उक्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए वी केयर फॉर यू की पुलिस टीम द्वारा अनावेदक विक्रम पिता आर.आर. अमरजी उम्र 30 वर्ष निवासी महाराज सागर रोड़ वार्ड नं. 06 जिला पन्ना हाल मकान नं. 418/12 महालक्ष्मी नगर इन्दौर को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना परदेशीपुरा के सुपुर्द किया गया है। अनावेदक विक्रम ने पूछताछ पर बताया कि मैं जिला पन्ना का रहने वाला हूं और मेरे पिताजी रिटायर्ड गर्वमेंट कर्मचारी है। विक्रम ने बताया कि वह पिछले 10 वर्षो से इंदौर में रह रहा है, उसने इंदौर से ही एमबीए किया है और वर्तमान में पीएससी की तैयारी कर रहा है।



No comments:

Post a Comment