Monday, July 2, 2018

20,000 रूपये का ईनामी व फरार आरोपी भू-माफिया को, क्राईम ब्रांच इन्दौर ने किया मुंबई से गिरफ्तार।



लगभग एक वर्ष से चल रहा था आरोपी 07 भिन्न भिन्न अपराधों में फरार ।
धोखाधडी से लोगों के साथ करोडों रूपये की ठगी कर फरार हो गया था आरोपी।
फरारी के दौरान मुम्बई, दिल्ली, बैंगलोर, गोवा, चंडीगढ व अन्य राज्यों में काटी फरारी।
आरोपी पिनेकल ड्रीम प्रोजेक्ट का था मुख्य कर्ता-धर्ता।


इन्दौर-दिनांक 02 जुलाई 2018- शहर के विभिन्न थानों मे पंजीबद्ध प्रकरणों में फरार चल रहें ईनामी आरोपियों की पतारसी कर, आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्राँच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु लगाया गया।
      उक्त निर्देश पर कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई की थाना-विजय नगर, लसुडिया, बाणगंगा क्षेत्रों से प्रकरण में फरार आरोपी आशीष दास पिता गोपाल दास खण्डेलवाल 48 साल नि. 64 दशहरा मैदान उज्जैन, मुम्बई (महाराष्ट्र) में फरारी काट रहा है। उक्त सूचना की पतारसी हेतु क्राईम ब्रांच की टीम को मुम्बई भेजा गया, जिसमें पुलिस टीम के द्वारा जूहू एरिया के अंतर्गत सूचना की तस्दीक करने पर फरार आरोपी की जानकारी प्राप्त हुई। उक्त जानकारी के आधार पर होटल बीच गार्डन जूहू के पास से आरोपी को पकडा। पुलिस टीम के द्वारा पूछताछ करनें पर आरोपी ने बताया की उसने मुम्बई, दिल्ली, बैंगलोर, गोवा, चंडीगढ व अन्य राज्यों में फरारी काटी, फरारी के दौरान अकसर होटल, लॉज व मंदिर गुरूद्वारा में फरारी काटता था। फरार आरोपी आशीष दास के विरूद्ध थाना विजयनगर, लसुडिया व बाणगंगा में पूर्व में विभिन्न प्रकार की कुल 07 अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी ने बताया कि वह शुरूआती दौर में दास एण्ट कम्पनी में काम करता था। 1990 में पैतृक फर्म में इनकम टेक्स का काम करना शुरू किया था।1990-2009 तक इनकम टेक्स का काम करता रहा इसका ऑफिस चेतक सेन्टर में खोला गया था। उसके बाद कुछ समय के लिए 2001 में मुम्बई के क्लिप्टन टॉवर में ऑफिस खोला गया था। इसके बाद आरोपी की मुलाकात दुर्गेश खण्डेलवाल नि. नागदा हाल नि. पिनेकल बिल्डिंग्स निपानिया से हुई, जो सी ए है और जो आरोपी का सलाहकार व कंपनी दास एण्ड कंपनी, पिनेकल बिल्डिंग्स का भी आँडिटिंग का काम देखता है। इसी दौरान आरोपी का 25 साल पुराना दोस्त पुष्पेन्द्र बडेरा नि. 10 मिर्जा नईम बेग मार्ग उज्जैन है जो सन्‌ 2007 में देना बैंक में कार्यरत था, जिसे छोडकर उसने आरोपी की कंपनी दास एण्ड कंपनी को ज्वाईन कर लिया। उसके बाद सन्‌ 2009 में पुष्पेन्द्र पिनेकल ड्रीम्स प्रोजेक्ट में आरोपी का पार्टनर बना । 
       सन 2009 में वासु भग्नानी फिल्म डायरेक्टर थे जिनके यहाँ इनकम टैक्स की रेड का काम उसने निपटाया था सन्‌ 2009 में बासू भग्नानी जो मुम्बई में पिनेकल के नाम से कंस्ट्रक्शन का काम करते थे उनकी सलाह पर पुष्पेन्द्र बडेरा के साथ इंदौर में कंपनी खोली। जो जे. एस. एम. डेकाँन्स प्राईवेट लिमिटेड के नाम से थी और उसमें पिनेकल ड्रीम्स का प्रोजेक्ट लाँच किया था। क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम द्वारा उक्त अपराध में फरार ईनामी आरोपी आशीष दास को अग्रिम कार्यवाही हेतू पुलिस थाना विजयनगर के सुपुर्द किया गया। प्रकरण के दूसरे फरार आरोपी पुष्पेन्द्र बडेरा की तलाश की जा रही है।




No comments:

Post a Comment