Tuesday, June 12, 2018

चाकू बाजी की घटनाओं को रोकने के लिये क्राईम ब्रांच इंदौर ने किया रात्रि गश्त प्रारंभ रात्रि गश्त के दौरान, एक आरोपी धारदार छुरे के साथ क्राईम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में।



इन्दौर- दिनांक 12 जून 2018- शहर में विगत कुछ दिनों से हो रही सिलसिलेवार चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा ऐसे सनसनीखेज घटनाक्रम को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतारसी कर आरोपियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश पुलिस उपमहानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो0 यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीमों को उक्त के संबंध में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु तथा रात्रि गश्त को और अधिक प्रभावी बनाने के लिये योजनाबद्ध तरीके से सघन चेकिंग व छानबीन करनेके लिये समुचित दिशा निर्देश देकर कार्यवाही के लिए लगाया गया।
     उक्त निर्देशों पर क्राईम ब्रांच इंदौर की पुलिस टीम द्वारा वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु रात्रि गश्त प्रारंभ की गयी। क्राईम ब्रांच की टीम को रात्रि गश्त के दौरान एक संदिग्ध दिखा जोकि पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने का प्रयास करने लगा। टीम द्वारा सक्रियता से कार्यवाही करते हुये तत्काल आरोपी का पीछा कर उसे घेराबन्दी कर पकडा गया। जिससे नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम अमित सोनकर पिता राजेश सोनकर उम्र 21 साल निवासी - 50 देवी इन्द्रा नगर पलासिया इंदौर का होना बताया। मौके पर ही आरोपी की तलाशी लेने पर उसकी कमर मे बाँयी ओर पेन्ट के नीचे एक लोहे का धारदार छुरा खटकानुमा रखा मिला जिसके संबंध मे लाईसेंस तलब करने पर आरोपी ने नहीं होना बताया। अवैधानिक रूप से धारदार बड़ा चाकू लेकर रात्रि में घूमते हुये पाये जाने से आरोपी अमित का कृत्य धारा 25 आर्म्स एक्ट के तहत दण्डनीय पाया गया जिस पर से आरोपी अमित के विरूद्ध पुलिस थाना पलासिया पर अपराध क्रं. 200/18  धारा 25 आर्म्स एक्ट का पंजीबध्द किया जाकर आरोपी को विधिवत्‌ गिरफ्तार किया गया।  आरोपी अमित सोनकर ने पुलिस पुछताछ पर बताया कि वह मूलतः पलासिया थाना क्षेत्र इन्दौर का ही रहने वाला है तथा ऑटो चलाता है। आरोपी अमित ने पूछताछ पर बताया कि उसका दो माह पहले सुधीर सोनकर से झगड़ा हुआ था तथा झगडे़ में उसने सुधीर को चाकू मारा था जिस पर से आरोपी अमित के विरुध्द थाना पलासिया मे धारा 324, 294, 506 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया था। रंजिश हो जाने से सुधीर भी आरोपी अमित से बदला लेने के लिये घूमता रहता है इसलिये आरोपी विवाद की स्थिति में बचाव के लिये छुरा रखकर घूमा करता था। आरोपी ने बताया कि बरामद किया गया यह धारदार छुरा वह पुष्कर राजस्थान से खरीद कर लाया था। आरोपी से अन्य लोगों के विषय में भी पूछताछ की जा रही है जोकि इस प्रकार के अवैध हथियार रखकर घूमते है तथा चाकूबरजी की घटनाओं कां अंजाम देते है। अन्य लोगों की संलिप्तता विदित होने पर तदनुसार वैधानिक कार्यवाही की जावेगी ।



No comments:

Post a Comment