Friday, May 4, 2018

युवती द्वारा शादी से इंकार करने पर, परेशान करने वाला पूर्व परिचित, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में शादी का दबाव बनाने के लिये दे रहा था परिवार को जान से मारने की धमकी



इन्दौर- दिनांक 04 मई 2018- इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरितनिराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
पुलिस थाना पलासिया क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका द्वारा एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया कि मैं गाडरवारा जिला नरसिहपुर की रहने वाली हूं और इंदौर में एक प्रायवेट कंपनी में जॉब करती हूं। मेरा पूर्व परिचित मित्र हर्षित तिवारी जिससें मेरी शादी होने वाली थी, लेकिन हर्षित तिवारी की हरकतों के कारण मेरे द्वारा उससे शादी करने सें मना किया गया। इसके उपरान्त हर्षित तिवारी जबरदस्ती मुझ पर शादी का दबाव बना रहा है और शादी नही करने पर मेरे परिवार को जान सें मारने की धमकी दे रहा है। हर्षित तिवारी मुझें कहीं पर आने जाने के लिए भी पाबंदी लगाता है और मुझ पर हाथ भी कई बार उठाया है। हर्षित तिवारी के पास मेरे कुछ पर्सनल फोटो भी है जिनको वायरल करने की धमकीयां भी देता रहता है।
उक्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए वी केयर फॉर यू की पुलिस टीम द्वारा अनावेदक हर्षित तिवारी पिता मोहन तिवारी उम्र 24 साल निवासी पंचवटी कॉलोनी इन्द्रा वार्ड गाडरवाडा जिला नरसिहपुर हाल मुकाम तोतला नगर बंगाली चौराहा इंदौर को पकडकर, अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना पलासिया के सुपुर्द किया गया।  अनावेदक द्वारा पूछताछ में बताया कि मैं नरसिंहपुर जिलें का रहने वाला हूं और इंदौर में रह कर प्राईवेट फाईनेंस का काम कर रहा हूं साथ ही इंदौर में रह कर एमपीपीएससी की तैयारी कर रहा हूं।



No comments:

Post a Comment