Tuesday, April 3, 2018

वाहन चोरी करनें वाले दो शातिर चोर, चोरी की दो मोटर सायकल व चाकू के साथ क्राइम ब्रांच इन्दौर की गिरफ्त में। आरोपी अपने दोस्त को मारने के लिए ही, चाकू लेकर घूम रहा था, जिसे घटना को अंजाम देने के पूर्व ही धरदबोचा।



इन्दौर- दिनांक 03 अप्रैल 2018- शहर मे वाहन चोरी की घटनाओं के पर अंकुश लगानें तथा आरोपियों की पतारसी कर चोरी गये वाहन जप्त कर आरोंपियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. यूसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन मे अति. पुलिस अधीक्षक श्री अमरेंद्र सिंह के द्वारा क्राइम ब्रांच की सभी टीमों को इस दिशा मे कार्यवाही करनें के लिए लगाया गया।
उक्त निर्देश पर कार्यवाही के दौरान क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि दो आदमी चोरी की मोटर सायकिल कम कीमत मे बेचने के लिए राजवाडा क्षेत्र मे घूम रहे है। उक्त सूचना पर क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा पुलिस थाना सराफा के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए मुखबिर द्वारा बताये हुलिये के आधार पर दो व्यक्तियो को पकडा। जिनसे पुछताछ करने पर अपना नाम 1. रवि पिता मनीराम साहूनिवासी जनता क्वाटर इन्दौर, 2. अनिल उर्फ बंटा पिता मुन्नालाल यादव निवासी नरसिंह की चाल इन्दौर का होना बताया। आरोपियों ने पुलिस पुछताछ पर बताया कि पूर्व मे भी वाहन चोरी करने मे क्राइम ब्रांच द्वारा पकडें गये थे, जिनके कब्जे से थाना संयोगितागंज के अपराध क्र 51/18 धारा 37 भादवि का मश्रुका जप्त कर जेल भेजा गया था। जो कि छूटते ही दोबारा अपराधों मे लिप्त हो गयें।  पुलिस टीम द्वारा मोटर सायकल के संबंध मे पुछने पर उन्होने बताया कि यह मोटर सायकल थाना सराफा क्षेत्र के पीपली बाजार से चोरी की गई है जिसका न. एमपी 09/एमजेड 6593 सीडी डिलक्स है।
आरोपी की तलाशी लेने पर उसके कब्जें से एक धारधार चाकू मिला जिसके संबंध मे पुछताछ करने पर बताया कि नारू निवासी बेकरी गली मेरा दोस्त था जिससे मेरा झगडा ब्राउन शुगर पीने के लिए हो गया था। नारू ने मुझे डंडों से पीटा था उसको जान से मारने के लिए मैने अपने पास चाकू रखा था मौका मिलते ही मै उसे जान से मार देता। आरोपियों से कडाई से पूछताछ करने पर एक अन्य चोरी की मोटर सायकल एक्सट्रीम जप्त की गई जो बिना नम्बर की थी। आरोपियों की निशानदेही पर दोनो वाहन जप्त कर आरोपियोको अग्रिम वैद्यानिक कार्यवाही हेतु थाना सराफा के सुपुर्द किया गया।
मोटर सायकल जिसका न. एमपी 09/एमजेड 6593 सीडी डिलक्स के संबंध मे जानकारी प्राप्त करने पर पता चला कि उपरोक्त वाहन थाना सराफा के अपराध क्र 37/18 धारा 379 भादवि मे पंजीबद्ध अपराध मे चोरी गया हुआं वाहन है जिसे बरामद किया गया। आरोपी रवि के पास धारदार अवैध चाकू पाया जाने से आरोपी के विरूद्ध अ.क्र 42/18 धारा 25 आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया गया है। अनिल उर्फ बंटा व रवि के विरूद्ध शहर के विभिन्न थानों मे दर्जनों अपराध दर्ज है। अपराधियों से अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है जिसमे अन्य मामलों का खुलासा होनें की संभावना है।




No comments:

Post a Comment