Wednesday, April 18, 2018

सूचीबद्ध गुण्डे शहीद नाड़िया की पत्नि,अवैध रूप से गांजा बेचते हुये क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में। आरोपिया के कब्जे से लगभग साढ़े तीन किलो अवैध गांजा बरामद।


इन्दौर- दिनांक 18 अप्रेल 2018- शहर में अपराध एवं अपराधियों पर नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी, एवं इनके क्रय-विक्रय की गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले अपराधियों की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश देकर लगाया गया।
उक्त निर्देश पर कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच की पुलिस टीम द्वारा शहर मे अवैध रुप से नशाखोरी व मादक पर्दाथों का व्यापार करने वाले लोगों पर शिंकजा कसने के लिये मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया। इसी तारतम्य में पुलिस टीम को सूचना मिली कि म.न. 323 गीता चौक पाटनीपुरा एम.आई.जी. क्षेत्र में एक महिला संगीता नाड़िया पति शहीद नाड़िया उम्र 35साल निवासी 323 पाटनीपुरा इंदौर अवैध रुप से गांजा बेच रही है, जिसके घर गांजा खरीदने वाले लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। उक्त सूचना पर तस्दीक करनें के उपरांत क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम द्वारा पुलिस थाना एमआईजी के साथ संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये। उल्लेखित स्थान पर दबिश देकर, एक महिला संगीता नाड़िया को गांजा बेचते हुये पकड़ा। आरोपिया की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से लगभग तीन किलो चार सौ ग्राम अवैध गांजा जप्त किया गया जिसे वह नशा करने वाले लोगों को बेच रही थी। आरोपिया ने पूछताछ करनें पर बताया कि सालों पहले से अवैध रूप से गांजा बेचने का काम उसका पति शहीद नाड़िया करता था जोकि थाना एमआईजी का लिस्टेड गुंडा भी है, जिसके उपर अनेकों अपराध पंजीबद्ध है। आरोपिया ने बताया कि अब वह खुद गांजा बेचती थी। आरोपिया ने बताया कि वह सेंधवा के रहने वाले किसी दिलीप नामक युवक से गांजा खरीदती है तथा लाभ कमाने के लिये नशाखोरों को बेचती है। थाना एमआईजी पर महिला आरोपिया के विरुद्ध अपराध क्र 270/18 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया है। आरोपिया महिला से अन्यश संलिप्त लोगों के विषय में विस्तृत पूछताछ की जा रही है, साथ ही महिला को गांजा उपलब्ध कराने वाले युवक की भी तलाश की जा रही है।



No comments:

Post a Comment