Thursday, March 15, 2018

युवती को परेशान करने वाला फेसबुक फ्रेन्ड व कॉल डिटेल निकालने वाला उसका दोस्त, व्ही केयर फॉर यू की गिरफ्त में, अपने कॉल सेंटर पर काम करने वाले दोस्त की मदद से युवती की कॉल डिटेल्स निकलवाकर कर रहा था, उसे परेशान


    
इन्दौर-दिनांक 15 मार्च 2018-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (क्राइम ब्रांच) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
पुलिस थाना कनाड़िया क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका ने एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जिसमें बताया कि, मैं बीना जिला सागर की रहने वाली हूं और 10 वीं पास हूं। वर्तमान मे कनाड़िया इन्दौर में अपने जीजाजी व दीदी के साथ पिछले दो साल से रह रही हूं और यही पर एक पार्लर पर प्रायवेट काम करतीहूं। मेरा पूर्व परिचित हेंमत अहिरवार जिससे मेरी मुलाकात वर्ष 2007 में टे्रन मे हुई थी। इसके बाद हेमंत ने मुझे फेसबुक पर फ्रेन्ड रिक्वेस्ट भेजी थी। फेसबुक पर हमारी बातचीत होती रहती थी। इसी दौरान हमने हमारे मोबाइल फोन नंबर आपस में ले लिये थे। फिर हमारी मुलाकात हुई और पार्क में घूमने गये जहां पर हेमंत ने मेरी व खुद की कुछ फोटो भी लिये थे, फिर हेमंत ने मुझे अपने दोस्त मनोज बामनिया से मिलवाया जो कि कॉल सेन्टर पर काम करता है। बाद में मैने हेमंत का कॉल उठाना बंद कर दिया तो हेमंत मुझे बार-बार कॉल कर अश्लील बातें करने लगा और मुझे अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करने लगा, इसकी शिकायत मैने हेमंत के दोस्त मनोज से की। इसके बाद हेमंत मेरे रिश्तेदारों को कॉल करने लगा, जिस पर मैने हेमंत से पूछा की उसके पास मेरे रिश्तेदारों के नंबर कहां से आये तो उसने बताया कि मेरे दोस्त मनोज ने मेरी कॉल डिटेल्स निकाल कर ये नंबंर मुझे दिये है। मनोज बामनिया ने मेरी कॉल डिटेल निकाल कर उसका दुरूपयोग कर मोबाइल नंबर हेमंत को दिये, जिसे हेमंत मेरे रिश्तेदारों को कॉल कर मेरे चरित्र के बारें में अश्लील बातें कर रहा है।
उक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फॉर यू इंदौर की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अनावेदक 1. हेमंत पिता प्रकाश अहिरवार उम्र 21 वर्ष निवासी इन्द्रा कालोनी पुलिस लाईन सिहोर जिला सिहोर तथा 2. मनोज पिता रामलाल बामनिया उम्र 21 वर्ष निवासी बजरंग कालोनी जिला सिहोर को पकड कर, अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु, पुलिस थाना कनाड़िया के सुपुर्द किया गया है।
अनावेदक हेमंत ने पूछताछ में बताया कि वह सिहोर का रहने वाला है और वर्तमान में भोपाल मे रहकर मोबाइल की दुकान पर मोबाइल रिपेयर का काम करता है। आवेदिका से उसकी मुलाकात टे्रन में हुई थी, इसी वजह से फेसबुक पर हमारी दोस्ती हो गयी थी। आवेदिका ने मेरा फोन उठाना बंद कर दिया, इसलिये मैने अश्लील कॉल व मैसेज करने लगा था, फिर मैने अपने दोस्त मनोज बामनिया जो कि कॉल सेंटर में काम करता है, उससे आवेदिका के रिश्तेदारों के मोबाइल नंबर निकलवाकर कॉल करने लगा।
अनावेदक मनोज बामनिया ने पूछताछ पर बताया कि वह भी सिहोर का रहने वाला है और इंदौर में रहकर कॉम्पीटीशन एक्जाम की तैयारी कर रहा हूं और साथ ही पार्ट टाईम प्रायवेट कंपनी में कॉल सेंटर पर काम भी करता हूं। मेरे दोस्त हेमंत ने मुझे कॉल कर बताया कि आवेदिका मेरा फोन नहीं उठा रही है, इसलिये हेमंत ने अपनी महिला मित्र की कॉल डिटेल्स से रिश्तेदारों के मोबाइल नंबर मांगने पर मेरे द्वारा उक्त मोबाइल नंबर दिये थे।



No comments:

Post a Comment