Thursday, March 15, 2018

मोटर सायकल चोरी करने वाले तथा बिकवाने वाले सहित कुल 3 आरोपी क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त मे, जिनसे एक मोटर सायकल जप्त · दोस्त ने कहा गर्लफ्रेंड बनाने के लिये मोटर सायकल जरुरी है, तो चुरा ली मोटर सायकल


·        

इन्दौर-दिनांक 15 मार्च 2018-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र व्दारा शहर में वाहन चोरी व नकबजनी के वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी व कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गयेहै। उक्त निर्देश के तारतम्य मे पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह व्दारा समस्त टीम प्रभारीयों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित निर्देश दिये गये ।
क्राइम ब्रांच की टीम को इस कडी मे कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली की तीन लडके एक चोरी की मोटर सायकल बेचने के लिये अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र स्थित दशहरा मैदान पर खडे हैं। उक्त सूचना पर तत्काल क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा पुलिस थाना अन्नपूर्णा के साथ संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुये मौके पर पहुंचकर देखा की तीन संदिग्ध लडके एक मोटर सायकल लिये साथ मे खडे हैं, जिन्हे घेराबन्दी कर पकडा गया। पूछताछप पर इन्होने अपने नाम (1) शुभम बैथव पिता सुभाष बैथव उम्र 24 साल निवासी मं.नं. 150 सी साईबाबा नगर थाना व्दारिकापुरी इन्दौरह, (2)नितीन पिता बालिया अगलछा उम्र 20 साल निवासी म.नं 623 डी प्रजापति नगर इन्दौर तथा (3) उमेश यादव पिता बालू यादव उम्र 25 साल निवासी म.नं 593 डी सेक्टर प्रजापत नगर थाना व्दारिकापुरी इन्दौर का होना बताये। जिनसे उनके पास स्थित मो.सा होन्डा लिवो कंपनी केसंबंध मे संबंध मे पूछताछ करने पर उनके व्दारा बताया गया की वह गाडी शुभम बैथव ने चोरी की थी जिसे वह सभी बेचने के लिये सौदा करने के लिये खडे है। आरोपीगण के पास मौजूद गाडी पर नंबर प्लैट नही थी तथा चौसिज नंबर के आधार पर गाडी को सिटीजन काप एप पर सर्च करने पर गाडी अन्नपूर्णा थाने के अपराध क्रमांक 44/18 धारा 379 भादवि में चोरी होना पायी गयी। आरोपी के कब्जे से मोटर सायकल होन्डा लिवो जिसका नंबर एमपी-09/व्हीए-7792 को जप्त किया गया तथा आरोपीगण को सदर अपराध मे विधिवत्‌ गिरफ्तार किया जाकर विस्तृत पूछताछ की गयी ।
आरोपी शुभम बैथव ने पूछताछ पर बताया की वह मोटर वाईंडिंग का काम करता है तथा कक्षा 10वी तक पढा है। वह एक लडकी से प्यार करता है लेकिन वह लडकी उसे भाव नही देती तो उसने उसके दोस्त से चर्चा की तो उसके दोस्त ने बोला की गर्लफ्रेंड बनाने के लिये मोटर सायकल होना जरुरी है इसलिये उसने मोटर सायकल दिनांक 24.01.18 को बृजबिहार कालोनी अन्नपूर्णा मे मल्टी की पार्कींग से चोरी कर ली थी तथा गाडी पर मौजूद कुछ पहचान चिन्हो को तथा नंबर प्लैट को हटा दिया था। लेकिन कुछ दिन बाद जब उसे डर लगा की वहपकडा जायेगा तो उसने गाडी बेचने के लिये अपने दोस्तो उमेश यादव एवं नितिन अगलचा को बोला की उक्त मोटर सायकल चोरी की है यदि वह बिकवा देंगे तो उन दोनो को कमीशन देगा। उसी लालच मे आकर वे तीनो मिलकर, मोटर सायकल को बेचने के लिये दशहरा मैदान के आसपास घूम रहे थे। शुभम के पिता फर्निचर का काम करते है।
आरोपी नितीन ने पूछताछ पर बताया की वह 12वी तक पढा है तथा वर्तमान मे कोई काम नही कर रहा है। 15 दिन पहल उसे उसके दोस्त शुभम ने बताया था कि, उसने एक मो.सा चोरी की है तथा उसे बेचना है तथा वह उसे बाईक देकर भी गया था तो उसने गाडी बेचने के लिये उसके दोस्त उमेश यादव को बोला था तथा वह दोनो भी यह जानते हुये की गाडी चोरी की है कमीशन के चक्कर मे गाडी बेचने के लिये घूम रहे थे। आरोपी के पिता खेती का काम ग्राम कापसी मनावर मे करते है।
उमेश यादव ने पूछताछ पर बताया की वह 8वी तक पढा हैं तथा नईदुनिया प्रेस मे कलर आपरेटर का काम करता है। उसके दोस्त नितीन ने उसे बताया था की एक चोरी की मो.सा है, जिसे बिकवाने पर उन्हे कमीशन मिलेगा, इसलिये वह नितीन एवं शुभम की बातो मे आकर यह जानते हुये की गाडीचोरी की है कमीशन के चक्कर मे गाडी बेचने के लिये घूमने लगा था।
आरोपीगण के कब्जे से एक होन्डा लिवो बाईक जप्त की गयी है तथा आरोपीगण को गिरफ्तार कर अन्य वाहनो व वारदातों के संबंध मे पूछताछ की जा रही है



No comments:

Post a Comment