Tuesday, February 27, 2018

शहर मे अवैध मादक पदार्थ (स्मेक/ब्राउन शुगर) का उपयोग करते हुए, एक युवा क्राईम ब्रांच की गिरफ्त मे


इन्दौर- दिनांक 27 फरवरी 2018-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थो की गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने हेतु इन्दौर पुलिस को निर्देशित किया गया है। जिस पर पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा उप पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच एवं थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देद्गा दियेगये।
       क्राईम ब्रांच द्वारा इंदौर शहर में नवयुवकों के अवैध मादक पदार्थो (स्मेक व ब्राउन शुगर, गांजा आदि) के सेवन कर अपराधिक गतिविधियों की ओर अग्रसर होते हैं साथ ही नशे के आदि होने पर शहर के युवाओं का भविष्य भी बिगड़ता है, इस हेतु अवैध रुप मादक पदार्थो के विक्रय होने व उपयोग करने की लगातार सूचनायें प्राप्त हो रही थी। जिस पर क्राईम ब्रांच एवं पुलिस थाना छत्रीपूरा की टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए, थाना क्षेत्र मे डागा स्कूल के पास भीलट मंदिर से आरोपी शाहनवाज पिता मुस्ताक अहमद उम्र 21 साल नि कागदीपुरा को कुछ पाउडर (स्मेक ब्राउन शूगर) जैसा उपयोग करते हुए पकडा गया। इसके पूर्व भी शाहनवाज को थाना चन्दन नगर मे अवैध शराब के व्यापार के संबंध में पकडा गया था। शाहनवाज मजदूरी करता है और आये दिन नशा करने का आदि है व खुद नशा करने के लिए शहर के अन्य युवाओं को भी पाउडर का नशा करना सिखाता है। शाह नवाज ने पूछताछ मे बताया की वह पाउडर की एक पुड़िया 500-600 रुपये मे लाता है व एक बार मे दो-तीन दोस्तों के साथ मिलकर उपयोग कर नशा करता है।शाहनवाज को पकड़कर उसके विरुद्ध थाना छत्रीपुरा परएनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी ।

शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुद्गा लगाने के लिये उपरोक्त आरोपी से अवैध मादक पदार्थ कहॉ-कहॉ खरीदी बिक्री करते है पूछताछ कर अन्य आरोपियों के विरू़द्ध भी सखत कार्यवाही की जावेगी


No comments:

Post a Comment