Saturday, February 17, 2018

चेन स्नेचिंग, लूट, वाहनचोरी एवं नकबजनी करने वाली गैंग का फरार आरोपी, क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में, आरोपियों से चोरी की एक मोटरसायकल, दो मोबाइल, दो गैस की टंकी, एक एल.ई.डी. टी.वी. एवं स्विफ्ट कार बरामद, गिरफ्तार आरोपी शहर के पॉश ईलाकों मे देते थे, वारदातों को अंजाम।


इन्दौर- दिनांक 17 फरवरी 2018- इंदौर शहर वाहन चोरी, चेन स्नेचिंग एवं लूट के अपराधों पर अंकुश लगाने एवं पूर्व में हुई घटनाओं के आरोपियों की पतारसी हेतु कड़ी  व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। जिस पर पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्र्राइम) अमरेन्द्र सिंह के द्वाराक्राइम ब्रांच की टीम को इस दिशा में कार्य करने हेतु लगाया गया। इस संबंध में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पिछले कई दिनों से लगातार क्राईम ब्रांच द्वारा प्रयास किये जा रहे थे।
        इस कड़ी में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच इन्दौर ने पूर्व में थाना विजय नगर की की टीम के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी विनोद पिता रामसिंह को एक अपाचे मोटर सायकल सहित पकड़ा गया था। आरोपी से सखती से पूछताछ करने पर उसने बताया था कि, अपाचे मोटरसायकल आरोपी ने कुछ दिन पहले ही थाना तिलकनगर क्षेत्र से चोेरी की थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया था कि उसने लगभग एक माह पूर्व अपने एक साथी के साथ मिलकर ग्रांड ओेमनी विजयनगर से एक महिला से उसका मंगलसूत्र लूटा था। उक्त अपराध में आरोपी विनोद को थाना विजयनगर द्वारा गिरफ्तार किया जाकर उसके पास से लूटा गया मंगलसूत्र एवं घटना मे प्रयुक्त मोटर साइकिल जप्त की गई थी। आरोपी ने उक्त घटना को अंजाम अपने साथी राहुल निवासी भूरी टेकरी के साथ मिलकर दिया था तथा राहुल के साथ मिलकर ही एक मोटरसायकल और चोरी की थी। आरोपी विनोद के पकडे जाने के बाद राहुल घर सेफरार हो गया था, जिसकी क्राइम ब्रांच द्वारा तलाश की जा रही थी। आरोपी राहुल की तलाद्गा के दौरान क्राईम ब्रांच को सूूचना प्राप्त हुई कि आरोपी राहुल अपने घर भूरी टेकरी आया हुआ है। उक्त सूचना पर क्र्राईम ब्रांच इन्दौर एवं थाना विजयनगर की टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये आरोपी राहुल पिता बद्र्रीप्रसाद जाटव को भूरी टेकरी क्षेत्र से पकडा गया।
आरोपी राहुल से पूछताछ मे उसने बताया कि उसने अपने साथी विनोद एवं नरेन्द्र्र पिता हरिसिंह के साथ मिलकर थाना तिलकनगर क्षेत्र मे एक घर से एक एल.ई्र.डी. टीवी., एक एप्पल आई फोन मोबाइल, एक एम.आइ्र.नोट-4 मोबाइल चुराये थे एवं उसके बाद  इन तीनो ने मिलकर एक अन्य घर से दो गैस की टंकी एवं एक स्विफ्ट कार भी चोरी की थी। स्विफ्ट कार आरोपी राहुल एवं उसके साथी विनोद ने चोरी करने के कुुछ दिन बाद बंगाली चौराहे के पास एक सुनसान जगह पर छोड दी थी। आरोपी ने यह भी बतायाा कि उसने अपने साथी विनोद के साथ मिलकर तिलकनगर थाना क्षेत्र से एक अपाचे मोटरसायकल एवं एक यामाहा एफ.जेड. मोटर साइकिल भी चोरी की थी। जिसमे से आपाचे मोटरसााइकिल विनोद ले गया था एवं यामाहाएफ.जेड. मोटर साइकिल राहुल ने अपने पास होना बताई। आरोपी राहुुल जाटव मजदूरी करता एवं पूूर्व मे थाना एम.आई.जी. मे नकबजनी के अपराध मे एवं थाना खजराना, विजयनगर मे चोरी  के अपराधो मे भी गिरप्तार किया जा चुका है।
                                आरोपी राहुल के बताये अनुसार उसके तीसरे साथी नरेन्द्र पिता हरिसिंह को तलाश किया जा रहा है। आरोपी राहुल के बताये अनुसार आरोपी नरेन्द्र के पास मे चोरी की गर्र्इ्र गैस की टंकी, मोबाइल एव एलईडी टीवी एवं अन्य सामान भी है। आरोपी नरेन्द्र्र पिता हरिसिंह मूलरूप से पानखेडी उज्जैन का रहने वाला हैं, तथा इन्दैर मे पवन नगर पालदा मे किराये के मकान मे रहता है। आरोपी नरेन्द्र शादियो पार्टी मे कैटरिंग का काम करता है एवं आरोपी को शराब के नशे का आदि है व नद्गाा करने के लिये पैसा न होने पर आरोपी चोरी आदि की घटनाओ को अंजाम देता है। पुलिस द्वारा इसकी तलाश की जा रही है।

                                आरोपी राहुल एवं उसके साथी विनोद के द्वारा थाना विजयनगर क्षेत्र मे मंगलसूत्र लूट की घटना की गर्ई थीं। उक्त अपराध मे थाना विजयनगर एवं क्राइम ब्र्रांच द्वारा आरोपी विनोद को पूर्व मे ही गिरफ्तार किया जा चुका है एवं उक्त अपराध में आरोपी राहुल फरार था, जिसे पकडा जाकर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना विजयनगर के सुपुर्द किया गया है। दोनो आरोपियों से अन्य अपराधों के संबंध मे भी पूछताछ की जा रही है, जिसमे कि कई अन्य घटनाओं के खुलासा होने की संभावना है।


No comments:

Post a Comment