Tuesday, February 13, 2018

थाना कनाड़िया क्षेत्र से कार चोरी करने वाला आरोपी क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त में, जिसके यहाँ पहले की ड्रायवरी, उसी की कार की चाबी चुरा कर, नौकरी छोड़ने के बाद दिया था, कार चोरी की घटना को अंजाम


इन्दौर-दिनांक 13 फरवरी 2018- पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने व इन अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी कर उन्हें गिरफ्तार कर हेतु, प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्दशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर श्री मो. युसूफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की समस्त टीम प्रभारियों को इस दिशा मे प्रभावी कार्यवाही हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये ।
क्राईम ब्रांच की टीम को इस कड़ी मे कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि थाना कनाड़िया की एंपायर मेट्रो कालोनी से दिनांक 03.02.18 की दरमिनायी रात्रि मे फरियादी अनुराग कंडोई पितानंदकिशोर कंडोई (40) निवासी एंपायर मेट्रो कालोनी कनाडिया की एक कार टोयोटा इटियोस क्रमांक एमपी-09/सीआर-6562 चोरी गयी थी, जो शायद उक्त गाड़ी के ड्रायवर द्वारा चुरायी है। उक्त मामले की पतारसी के दौरान टीम को जानकारी मिली कि फरियादी अनुराग कंडोई के यहाँ पूर्व में एक ड्रायवर कमलेश यादव काम किया करता था, जब वह काम करता था तत्समय फरियादी के घर से उसकी कार की एक चाबी भी चोरी हुयी थी जिसमें उन्होंनें ड्रायवर कमलेश यादव के उपर गाड़ी चोरी करने की शंका जाहिर की थी। गाड़ी चोरी होने के पर पुलिस थाना कनाड़िया पर अपराध क्र 50/18 धारा 379 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था।

उक्त सूचना व जानकारी के आधार पर से पुलिस टीम द्वारा ड्रायवर कमलेश यादव पिता सीताराम यादव उम्र 34 साल निवासी गली नं. 2 कनाडिया गांव स्थायी पता- ग्राम रेहली थाना सुर्खी जिला सागर को पुलिस अभिरक्षा मे लेकर सखती से पूछताछ करने पर उसके व्दारा बताया गया कि वह पहले अनुराग कंडोई के यहां गाड़ी चलाया करता था। अनुराग ने आरोपी कमलेद्गा को स्वयं के घर के सामने एक टीन शेड का मकान रहने को दिया था, वह वहीं रहा करताथा। वह मूलत सागर का रहने वाला है उसका साला बृजेद्गा यादव एक बार इन्दौर में आरोपी के घर आया तो उसने ही कार चोरी की योजना बनाई तथा कमलेश को बोला की तू तेरे मालिक की इटियोस कार की एक चाबी चोरी कर ले तथा उन्हें बहाना कर देना की चाबी कहीं गुम गयी है और जब तू यहाँ से काम छोडेगा तो अपन उसकी गाडी की चाबी से गाडी चोरी कर ले जायेंगे। योजनानुसार जब कमलेश यादव ने अनुराग के यहाँ से काम छोड़ा तो, दिनांक 03.02.18 को उसका साला बृजेद्गा यादव सागर से इंदौर आया तथा गाडी की चाबी से टोयोटा इटियोस कार को चोरी कर दोनों रफूचक्कर हो गये। आरोपी कमलेश यादव ने पूछताछ पर बताया कि उसके साले ने गाड़ी बेचने के लिये रामगोपाल चढ़ार उर्फ संतोष पिता बलीराम चढार, एवं रुपेश मिश्रा पिता गेबी प्रसाद मिश्रा निवासी जबलपुर को दी थी जो की हनुमानताल थाने मे चोरी की गाडी मे पकडे़ जा चुके हैं। टीम द्वारा आरोपी कमलेश यादव को पकड़कर, अग्रिम वैधानिक अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस थाना कनाड़िया के सुपुर्द किया गया है। पुलिस द्वारा आरोपी से अन्य वारदातों एवं साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।


No comments:

Post a Comment