Thursday, January 4, 2018

अंधे कत्ल का पर्दाफाश, आरोपी पुलिस थाना क्षिप्रा की गिरफ्त में, घटना स्थल पर मिलें जूते से, आरोपी तक पहुंची पुलिस


इन्दौर-दिनांक 04 जनवरी 2018-पुलिस थाना क्षिप्रा को दिनांक 01.01.18 को 16.00 बजे सूचना मिलीं कि, ग्राम खाकरोड़ में राजेन्द्र सिंह के खेत के पास नाली में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। उक्त सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि वहां पर एक व्यक्ति का खून से लथपथ शव पड़ा था, जिसके गले पर गंभीर चोट थी तथा शव के पास एक जूता भी पड़ा हुआ था। मौके पर ही राजेन्द्र सिंह पिता विक्रम सिंह सोलंकी निवासी खाकरोड़ ने पुलिस को बताया कि, उक्त मृतक भेरूलाल पिता नाथुलाल भोई है, जिसे मैने गेहूं के खेत पर पानी फेरने के लिये नौकर के रूप में रखा था, जिसको मैने 11.30 बजे फोन कर लाईट आ जाने पर, खेत पर पानी फेरने के लिये कहा था, करीब 02.30 बजे गांव का धर्मेन्द्र अपने पिता रतनलाल को चाय देने के लिये, राजेन्द्र सिंह के खेत के पास आया तब उसने भेरूलाल की खून से लथपथ लाश, यहां पर पड़ी देखी और हमे बताया। रिपोर्ट पर से मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मर्ग जांच पर से पाया कि किसीअज्ञात व्यक्ति द्वारा भेरूलाल को गले में गंभीर चोंट पहुंचा कर हत्या कर दी गयी है। प्रथम दृष्टया मामला हत्या को पाया जाने से अप. क्रं. 6/18 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए, उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अज्ञात आरोपियों की शीघ्र पतारसी कर, गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री विवेक सिंह एवं अति. पुलिस अधीक्षक (ग्रा./सु) श्री प्रशांत चौबे के मार्गदर्शन में, एसडीओपी सांवेर श्री बी.पी. वर्मा द्वारा थाना प्रभारी क्षिप्रा मीना कर्णावत व उनकी टीम को आरोपियों की पतारसी हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल पर पाये गये जूते के आधार पर विवेचना को आगे बढ़ाया तो, उक्त जूता गांव के ही रतन लाल का होना ज्ञात हुआ, जिसके बारें में जानकारी निकाली गयी तो, इनके बीच कुछ आपसी विवाद व रंजिश के बारें में पता चला। जिस पर टीम द्वारा रतनलाल की तलाश की गयी, जिसे आज दिनांक 4.01.18 को डकाच्या बायपास के पास से पकड़ा गया। आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ की गयी तो उसने पुरानीरंजिश के चलते भेरूलाल के गले में दरांता मारकर हत्या करना बताया और उक्त दरांता व खून लगे कपड़ व एक जूता अपने खेत में छिपाकर रखना बताया, जिन्हे आरोपी की निशादेही पर बरामद किया गया है।

उक्त अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्षिप्रा श्रीमती मीना कर्णावत व उनकी टीम के उनि एस.एस. सोलंकी, प्रआर. 2356 संतोष, आर. 2403 गोविन्द मीणा, आर. 3118 भीम सिंह ठाकुर, आर. 3421 विरेन्द्र सिंह पंवार, आर. 3512 अविनाश चन्द्रवंशी तथा सैनिक 471 कमल पटेल की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment