Friday, December 22, 2017

व्हाट्‌सअप ग्रुप में अपनी पत्नी के संबंध में अश्लील ऑडियों रिकार्डिंग भेजने वाला पति, व्ही केयर फॉर यू की गिरफत्‌ में,


इन्दौर-दिनांक 22 दिसबंर 2017-इंदौर शहर में महिलाओं को परेशान करनें संबधी शिकायतों व प्रकरणों में त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गयें हैं। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) इंदौर की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों मे त्वरित कार्यवाही करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।
पुलिस थाना हीरा नगर क्षेत्रान्तर्गत रहने वाली आवेदिका नेकार्यालय में आकर शिकायत दर्ज कराई कि मै एक गृहणी हूं, मेरी उम्र 41 वर्ष है और मेरी एक बेटी है। मेरा विवाह रीतिरिवाज से गुरजीतसिंह वालिया से हुआ था। छः माह पूर्व से मेरे पति गुरजीतसिंह के अन्य महिलाओं से संबंध है, जिसके कारण मैं अपनी माताजी के घर पर रहने लगी हूं। दिनांक 11.11.17 को एक व्हाट्‌सअप ग्रुप में एक ऑडियो रिकार्डिंग डाली गयी, जिसमें मेरी जैसी किसी अज्ञात महिला की आवाज और अन्य पुरूष की अश्लील वार्तालाप का ऑडियों क्लीप डाला गया और साथ ही उक्त ग्रुप में मेरे संबंध में अश्लील वार्तालाप सुनाई दे रही है। मेरे द्वारा उक्त ऑडियो रिकार्डिंग के संबंध में गुप एडमिन विजेन्द्रसिंह परिहार को उक्त ऑडियो क्लीप को डिलीट करने हेतु बोला गया, तो उन्होने मुझसे अपशब्दो का प्रयोग व गाली गलौच की गयी।

उक्त शिकायत पर व्ही केयर फॉर यू इन्दौर द्वारा त्वरित कार्यवाही करतें हुए अनावेदक गुरजीत सिंह वालिया पिता उत्तम सिंह वालिया (42) निवासी स्कीम नं. 114 पार्ट 1 मं.नं. 32 विजय नगर इन्दौर को पकडकर अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस थाना हीरा नगर के सुपुर्द किया गया है। पूछताछ पर गुरजीतसिंह ने बताया कि, मैं बैंकिग एंड फायनेंस काकार्य करता हूं। आवेदिका और मेरी शादी को 17 साल हो गये है और हमारी एक बेटी भी है। मेरी पत्नी पिछले 6 माह से हमसे दूर रह रही है, मेरी पत्नी द्वारा पूर्व में मुझ पर दहेज प्रताड़ना का केस भी रजिस्टर्ड करवाया है और अभी हमारा प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। मेरे द्वारा दूसरी शादी कर ली गयी है, इस कारण मेरी पत्नी मेर साथ नहीं रहती है। उक्त विवाद के कारण ही मेर द्वारा उक्त ऑडियो रिकार्डिंग मेरे माता पिता के मोबाइल नम्बर के साथ ही व्हाट्‌सअप ग्रुप पर भी डाली गयी थी।


No comments:

Post a Comment