Thursday, November 2, 2017

शातिर वाहन चोर, चोरी की दो मोटर सायकल सहित, क्राईम ब्रांच इंदौर की गिरफ्त में,


इन्दौर-दिनांक 02 नवंबर 2017-शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदतों पर नियंत्रंण हेतु तथा उक्त अपराधों में संलिप्त अपराधियों की पतारसी कर, उनके विरूद्ध कड़ी व प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देशों पर पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) मो.युसुफ कुरैशी केमार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम ब्रांच) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों को इस दिशा में कार्य करने हेतु लगाया गया। इस संबंध में आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पिछले कई दिनों से लगातार क्राईम ब्रांच द्वारा प्रयास किये जा रहे थे।
         इसी तारतम्य में क्राइम ब्रांच को सूचना प्राप्त हुई कि, थाना कनाडिया क्षेत्र का निवासी सुदरलाल पिता राधेश्याम कोहरे नि. 141 बिचोली मर्दाना इंदौर जो क बिचोली अंडरपास के पास चाय एवं पंचर की दुकान चलाता है। इंदौर शहर से दो पहिया वाहन चुराकर उनकी खरीद फरोखत भी करता है। उक्त सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम जब आरोपी की तलाश करने उसकी दुकान बिचोली मर्दाना पर पहुॅची तो, आसपास में पूछताछ करने पर पता लगा कि सुंदरलाल कोहरे किसी काम से अभी थोडी देर पहले मोटर सायकल से पिपल्याहाना चौराहे तरफ गया है क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा इसकी सूचना पुलिस थाना तिलकनगर को दी गयी व क्राईम ब्राच टीम द्वारा सुंदरलाल की तलाश करते हुए उसका पीछा गया, और सांची पाईट स्कीम 140 चेकिंग पोईट के पहले सुंदरलाल कोहरे को, मोटर सायकल सहित पकडा गया। टीम द्वारा उक्त मोटर सायकल हीरोएचएफ डिलक्स क्रं एमपी-09/एमजी-5361 के बारे में पूछताछ करने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया और कोई कागजात का नहीं होना बताया गया। टीम द्वारा मोटर सायकल पर लिखे रजिस्ट्रेशन नं. को चेचिस नं. से मिलान करने पर दोनों अलग अलग पाये गये ।

     मोटर सायकल पर गलत नंम्बर लिखे होने के कारण सुंदरलाल से पूछताछ की गई तोउसने बताया कि यह मोटरसायकल उसने बंगाली चौराहे के पास से चोरी की थी। आरोपी से सखती से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा उसके पास एक और बिना कागजात की चोरी की गई मोटरसायकल का होना बताया गया। जो कि उसके बताये स्थान से दूसरी मोटरसायकल हीरो होण्डा स्प्लेंडर बरामद की गई। आरोपी ने पूछताछ में बताया की वह इंदौर से गाडिया चोरी कर उन्हे कम दामों पर देहात क्षेत्र में दूसरे नं. डालकर बेच देता था। आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जा रही है, जिसमे अन्य चोरी की गाडियां बरामद होने की संभावना है। आरोपी सुदरलाल पिता राधेश्याम कोहरे को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना तिलकनगर के सुपुर्द किया गया है।


No comments:

Post a Comment