Friday, November 10, 2017

जिला होशंगाबाद से नाबालिक बालिका का अपहरण करने वाला आरोपी, क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में, क्राइम ब्रांच द्वारा अपह्‌त बालिका को भी किया दस्तयाब


इन्दौर-दिनांक 10 नवंबर 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में महिला संबंधी अपराधों पर नियत्रंण हेतु, बालिकाओं के अपहरण जैसे अपराधों में त्वरित कार्यवाही कर, अपह्‌त बालिकाओं की दस्तयाबी एव अपहरणकर्ताओं की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही करनें के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच इंदौर श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच इंदौर की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
                क्राइम ब्रांच की टीम को इस कड़ी में कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिलीं कि एक लड़का एवं लड़की जिसकी उम्र 18 साल से कम है, कहीं से भाग कर आये है एवं कैलोद कांकड़ थाना लसूड़िया क्षेत्र में अपने जीजा के यहां रह रहे है। उक्त सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करत हुए, मौके पर पहुंचकर दोनों को पकड़ा तथा नाम पता पूछा तो लड़की ने अपना नाम साधना (परिवर्तित नाम) उम्र 17 साल निवासी ग्राम चौकी माफी थाना शिवपुर, सिवनी मालवा जिला होशंगाबाद का होना बताया तथा लड़के ने अपना नाम शिवम जाट पिता लखन जाट उम्र 19 साल निवासी ग्राम चौकी माफी थाना शिवपुर, सिवनी मालवा जिला होशंगाबाद बताया। दोनों को थाने लाकर पूछताछ की गयी तो अपह्‌त बालिका ने बताया कि आरोपी शिवम उसे बहला फुसलाकर गांव से भगाकर ले आया है तथा यहां पर उसे, आरोपी शिवम ने अपने जीजा कन्हैयालाल के मकान में रख लिया है और उसे वह घर से बाहर नहीं निकलने देता है तथा बाहर काम से जाने पर घर पर बाहर से ताला लगाकर जाता है। आरोपी शिवम ने जबरदस्ती से अपह्‌त बालिका को  अपने जीजा के मकान में रख रखा था। अपह्‌ता ने एक दो बार भागने का प्रयास किया, परंतु वह असफल रही। बालिका ने बताया कि वह ग्राम चौकी माफी थाना शिवपुर, सिवनी मालवा जिला होशंगाबाद की रहने वाली है तथा कक्षा आठवीं तक पढ़ी है, उसके पिता व चार भाई सभी खेतीबाड़ी करते है। आरोपी शिवम भी उसके गांव का रहने वाला है, जो उसे बहला फुसलाकर अपने साथ यहां ले आया।
                पुलिस द्वारा आरोपी शिवम से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उपरोक्त पते पर रहता है और वह मंडीदीप रायसेन में मैक्सन चाकलेटकंपनी में चाकलेट बनाने का काम करता  था। दिनांक 12.08.17 को रात में बालिका साधना (परिवर्तित नाम) को अपने साथ बहला फुसलाकर घर से भगाकर, इन्दौर ले आया था और वहां से लाकर, उसे इन्दौर में अपने जीजा कन्हैयालाल के कैलोद कांकड़ स्थित किराये के मकान में जबरदस्ती रख रखा था।

                इस संबंध में थाना शिवपुर जिला होशंगाबाद से संपर्क करने पर, थाने के अप. क्रं. 132/17 धारा 363 भादवि में उक्त नाबालिक बालिका को किसी अज्ञात बदमाश द्वारा अपहरण कर ले जाने का अपराध पंजीबद्ध होना बताया। क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा अपह्‌त बालिका को दस्तयाब कर एवं आरोपी शिवम जाट को अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना शिवपुर जिला होशंगाबाद के सुपुर्द किया गया है।

No comments:

Post a Comment