Monday, September 18, 2017

छात्रा को अश्लील कॉल करने वाला दूधवाला तथा अपनी पत्नी के पूरे परिवार को अश्लील कॉल कर परेशान करने वाला पति, व्ही केयर फॉर यू की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 18 सितम्बर 2017- इन्दौर शहर में महिलाओं को परेशान करने संबंधी शिकायतों व प्रकरणों पर त्वरित निराकरण कर, आरोपियों को पकडने के निर्देश पुलिस उप महानिरिक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दियें गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री अमरेंद्र सिंह द्वारा व्ही केयर फॉर यू (अपराध शाखा) की टीम को इस प्रकार के प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दियें गये।
पुलिस थाना विजय नगर क्षेत्रांतर्गत रहनें वाली आवेदिका ने एक लिखित आवेदन प्रस्तुत किया, जिसमें उसके द्वारा बताया कि मैं कक्षा 11 वीं में पढ़ती हूं। मेरी महिला मित्र के पास किसी अज्ञात मोबाईल से लगातार कॉल आ रहे थे, तो उसने मेरे मोबाईल से उक्त अज्ञात मोबाईल धारक को कॉल किया था, फिर उस अज्ञात मोबाईल धारक द्वारा मेर नंबर पर भी अनावश्यक अश्लील कॉल एवं मैसेज भेजकर मुझे परेशान कर रहा है।
उक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फॉर यू टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करतें हुए अनावेदक विकास चौहान पिता सत्यनारायण चौहान (19) निवासी बिज्जुखेड़ी लसूड़िया इन्दौर को पकड़ा गया, जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना विजय नगर के सुपुर्द किया गया है। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ पर आरोपी विकास ने बताया कि वह उक्त पते पर रहता है और दूध बेचने का काम करता है तथा पिताजी खेतीबाड़ी करते है। विकास द्वारा उक्त घटना में उपयोग की गयी सिम व मोबाईल तोड़ कर फेंकना बताया।

इसी प्रकार एक अन्य प्रकरण में पुलिस थाना बाणगंगा क्षेत्रांतर्गत रहनें वाली आवेदिका ने एक शिकायती आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि, मैं एक गृहणी हूं, मेरी भांजी का विवाह दो वर्ष पूर्व ओमप्रकाश से हुआ था। ओमप्रकाश द्वारा लगातार झगड़ा विवाद करने के कारण पिछले छः माह से मेरी भांजी, उसको छोड़कर घर आ गई है। इस बात को लेकर ओमप्रकाश द्वारा पिछले कई महिनों से लगातार मेरे मोबाईल पर व परिवार के अन्य सदस्यों को कॉल कर अश्लील गालियां दे रहा है तथा मेरी भांजी के चरित्र को लेकर गंदी-गंदी बातें कर रहाहै।

उक्त शिकायत प्राप्त होने पर व्ही केयर फॉर यू टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करतें हुए अनावेदक ओमप्रकाश पिता स्व. घनश्याम नामदेव (28) निवासी 128 न्यू रामनगर नई बस्ती इन्दौर को पकड़ा गया, जिसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना बाणगंगा के सुपुर्द किया गया है। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ पर आरोपी ओमप्रकाश ने बताया कि मैं ड्रायवरी का काम करता हूं। आवेदिका की भांजी से उसकी शादी वर्ष 2015 में हुई थी, शादी के बाद से ही हमारे बीच काफी झगड़े व विवाद होते थे इसी कारण मेरी पत्नी घर छोड़ कर चली गयी। इसी बात को लेकर मेरे द्वारा गुस्से में गाली-गलौच की गयी।



No comments:

Post a Comment