Saturday, September 30, 2017

थाना परदेशीपुरा के प्रकरण में फरार व ईनामी आरोपी को, क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा उज्जैन से किया गया गिरफ्तार चेकिंग के दौरान थाना परदेशीपुरा के आरक्षक द्वारा रोकने पर, आरक्षक को ईंट से घायल कर के भागा था आरोपी

       
इन्दौर-दिनांक 30 सितंबर 2017-इन्दौर शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, शहर के विभिन्न अपराधो में फरार आरोपी, वारंटियों आदि की धरपकड़ हेतु विशेष प्रयास कर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्री मो.युसुफ कुरेशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा क्रांईम ब्रांच की टीम को इस दिशा में कार्य करने हेतु लगाया जाकर, आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
इसी तारतम्य में क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा पिछले कुछ दिनों में कई फरारी एवं ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। इस दिशा में कार्य करते हुए, मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना परदेशीपुरा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस आरक्षक द्वारा चेकिंग के लिये रोकने पर आरोपी द्वारा आरक्षक को ईंट से मारकर घायल करने के प्रकरण का आरोपी उज्जैन में फरारी काट रहा है। उक्त सूचना पर तत्काल क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा उज्जैन पहॅुचकर आरोपी को तलाश किया। तलाशी के दौरान आरोपी नरसिंग घाट के पास एक मंदिर में रहते हुए पाया गया, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया। आरोपी शंकर उर्फ गोपाल पिता अशोक चौकसे उम्र 23 साल नि. 4/8 परदेशीपुरा से पूछताछ में पता लगा कि मई 2017 में वह और उसका एक साथी रात में चाकू लेकर लूट करने की फिराक में घूम रहे थे, जिनको थाना परदेशीपुरा से गश्त में लगे आरक्षक के द्वारा चेकिंग के लिये रोका गया, इस दौरान दोनों आरक्षकों से आरोपियों की झूमाझटकी हुई और दोनों आरोपियों ने खुद को बचाने के लिये एक ईट उठाकर आरक्षक के सिर में मार दी और मौके से फरार हो गये थे।  

       आरोपी शंकर उर्फ गोपाल चौकसे घटना दिनांक से ही फरार था। आरोपी पर थाना परदेशीपुरा में मारपीट, अवैध वसूली, अवैध शराब रखने, अवैध हथियार रखने के कई अपराध दर्ज है। उक्त आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक (पूर्व) इंदौर द्वारा 3000 रू. का ईनाम भी घोषित किया गया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपी शंकर उर्फ गोपाल चौकसे को पकड़कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही हेतु पुलिस थाना परदेशीपुरा के सुपुर्द किया गया है।

No comments:

Post a Comment