Friday, August 25, 2017

हत्या,लूट और डकैती में आजीवन कारावास का सजायाफ्ता व पेरोल से फरार अपराधी को क्राईम ब्रांच इंदौर ने किया राजस्थान से गिरफ्तार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु की गई थी 20 हजार के नगद ईनाम की घोषणा


इन्दौर-दिनांक 25 अगस्त 2017- शहर के विभिन्न अपराधो में फरार व ईनामी आरोपी, सजायाब व पेरोल से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहरश्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इंदौर पुलिस को विशेष प्रयास कर, प्रभावी कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है। इस पर पुलिस अधीक्षक मुखयालय इंदौर मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में ऐसे फरार आरोपीयों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी करने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) अमरेन्द्र सिह के द्वारा क्राईम ब्रांच की एक टीम को इस दिशा में कार्य करने हेतु लगाया गया।
इसी तारतम्य में क्राईम ब्रांच इंदौर द्वारा पिछले कुछ दिनों में कई फरारी एवं ईनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था। उपरोक्त अपराधियों के संबंध में और अधिक जानाकरी एकत्रित करने पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना अन्नपूर्णा के हत्या एवं लूट के मामले में आजीवन कारावास सजायाफ्ता आरोपी नितिन पिता संतोष राजावत राजस्थान अपनी पेरोल अवधि से फरार होकर, कहीं फरारी काट रहा है। उक्त सूचना पर कार्य करने हेतु क्राईम ब्रांच की एक टीम को लगाया गया, तो इस संबंध में जानकारी एकत्रित करने पर पता लगा कि थाना अन्नपूर्णा इंदौर के अप.क्रं. 285/06 धारा 302,452 भादवि. में आजीवन कारावास की सजा प्राप्त आरोपी नितिन पिता संतोष निवासी 6/1 मालवामील पाटनीपुरा इंदौर को दिनांक 02.05.16को 14 दिवस पेरोल प्राप्त हुई थी, और आरोपी को पेरोल पद्गचात्‌ दिनांक 17/05/16 को कोर्ट में पेद्गा होना था, जो कि नियत दिनांक को कोर्ट पेद्गा न होकर पेरोल से फरार हो गया था। जिसके बारें में पता चला कि वह वर्तमान में जिला दौसा राजस्थान के आसपास काम कर रहा है। सूचना पर एक टीम को राजस्थान रवाना किया गया। टीम द्वारा राजस्थान के जिला दौसा के गांव सिकराय से आरोपी नितिन पिता संतोष राजावत को पकड़ा गया। आरोपी सिकराय में रहकर बेलदारी का काम कर रहा था। आरोपी पकडे जाने के डर से अपने पास मोबाईल भी नहीं रखता था एवं अपनी पहचान बदलकर सिकराय में रह रहा था।

आरोपी नितिन पिता संतोष राजावत ने अपने साथी मुकेद्गा पिता द्गिावसिंह, दीपक पिता लक्ष्मण खांडेकर के साथ मिलकर सन्‌ 2006 में अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एक महिला सुधा पति स्व. शद्गिाकांत कुलकर्णी उम्र 60 साल निवासी सिल्वर ऑक्स कालोनी की चाकूओं से हत्या कर दी थी एवं घर में रखे जेवरात ,नगदी एवं बैंक के कार्ड आदि लूट लिये थे। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह और उसके दोनों साथी बिग बाजार मार्केट में साफ सफाई का काम करते थे, बिग बाजार केएक मेनेजर महेन्दर पाटिल ने तीनों को अपनी एक रिश्तेदार सुधा कुलकर्णी निवासी सिल्वर ऑक्स कॉलोनी के घर काम करने के भेजा। तीनों ने सुधा कुलकर्णी के घर साफ सफाई का काम किया, इसी दौरान उन तीनों को घर में जेवरात और पैसे रखे दिखाई दिये । इसके बाद तीनों ने मिलकर योजना बनाकर लूट पाट के इरादे से सुधा कुलकर्णी की हत्या कर दी और घर में रखा सभी सामान लूट लिया। तीनों आरोपियों के विरूद्ध अन्नपूर्णा पुलिस के द्वारा हत्या एवं लूटपाट का मुकदमा दर्ज किया गया जिसमें तीनों आरोपियों नितिन, मुकेश तथा दीपक को न्यायालय द्वारा आजीवन कारावास की सजा दी गयी थी। आरोपी नितिन पिता संतोष इसी मामले में सजायाब था और पैरोल से फरार हो गया था। पेरोल से फरार होने के बाद आरोपी नितिन की गिरफ्तारी पर पुलिस द्वारा 20,000 रू नगद का इनाम घोषित किया गया। आरोपी अपनी पहचान छुपाकर, दौसा राजस्थान में रह रहा था, लेकिन क्राईम ब्रांच इंदौर की नजरों से नहीं बच सका और पकड़ा गया।


No comments:

Post a Comment