Tuesday, August 22, 2017

धोखाधडी से ठगी करने के प्रकरण में 2 साल से फरार व 10 हजार रू के ईनामी बदमाश को, क्राईम ब्रांच इंदौर ने दिल्ली से किया गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 22 अगस्त 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर के विभिन्न अपराधों में फरार व ईनामी बदमाशों की धरपकड हेतु विशेष प्रयास कर, प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय श्री मों. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच श्री अमरेंद्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को इस दिशा में कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
इस कड़ी में कार्यवाही के दौरान मुखबिर तंत्र के माध्यम से क्राईम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि थाना अपराध शाखा के अपराध क्र 21/15 धारा 420,467,468,471, एवं 66-डी आई.टी. एक्ट में फरार आरोपी वरूण कुमार अपने ठिकाने बदल बदल कर फरारी काट रहा है, जिस पर पतारसी के दौरान आरोपी पर नजर रख उसकी गिरफ्तारी हेतु अपराध शाखा की टीम को निर्देंशित किया गया था। उक्त प्रकरण के फरार आरोपी की पतासाजी करते हुये थाना अपराध शाखा की टीम ने देश की राजधानी दिल्ली शहर से योगेश कुमार उर्फ वरूण कुमार को गिरफ्तार किया है।
घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि आवेदक मुकुंद पाठक इंदौर ने अपराध शाखा में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके साथ अज्ञात आरोपी ने स्वयं को बैंक का अधिकारी बताकर उसके क्रेडिट कॉर्ड की जानकारी हासिल कर जालसाजी से 10 हजार रूपये की धोखाधडी की है, जिस पर से थाना अपराध शाखा में अपराध क्र 21/15 धारा 420,467,468,471, एवं 66-डी आई.टी. एक्ट का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान उक्त प्रकरण के एक आरोपी प्रवीण नागर को पूर्व में ही थाना अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया था जिसने पूछताछ में बताया था कि उसके नाम पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसके साथी वरूण कुमार ने रिलायंस कंपंनी का वॉकी टॉकी खरीद कर लोगों से बैंक अधिकारी बनकर पैसा ठगा था। उक्त प्रकरण में अन्य आरोपी वरूण कुमार की कॉफी लम्बे समय से तलाश की जा रही थी जिसको क्राईम ब्रांच की टीम ने दिल्ली से धरदबोचा है।

थाना अपराध शाखा में अपराध क्र 21/15 धारा 420,467,468,471, एवं 66-डी आई.टी. एक्ट के फरार आरोपी वरूण कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसका सही नाम योगेश कुमार उर्फ वरूण कुमार पिता सुखराम जाति लोधी राजपूत उम्र 31 साल निवासी ए 69 राजीव नगर इंदौर है। वह उक्त पते पर किराये से रहता है तथा मूलतः दिल्ली का रहने वाला है। पूछताछ में उसने घटना को अंजाम दिया जाना कबूल किया है। आरोपी ने बताया कि वह फरारी के दौरान अपने ठिकाने बदल बदल कर रह रहा था। उक्त प्रकरण के फरार आरोपी योगेश कुमार उर्फ वरूण कुमार की गिरफ्तारी हेतु 10 हजार रू के ईनाम की उदघोषणा भी की गई थी। जिसको क्राईम ब्रांच की टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।


No comments:

Post a Comment