Thursday, August 10, 2017

सटोरियों के अड्‌डे पर क्राईम ब्रांच इंदौर की दबिश में, दो आरोपी गिरप्तार

आरोपियों के कब्जे से लाखों के हिसाब-किताब का रिकार्ड जप्त

इन्दौर-दिनांक 10 अगस्त 2017-पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा शहर में जुऍ/सट्‌टे आदि अवैधानिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इन्दौर मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (क्राइम) श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राइम ब्राच की टीम को इस दिशा में कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था ।
               इस पर क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम को अपने आ-सूचना संकलन द्वारा आर.एन.टी. मार्ग थाना संयोगितागंज स्थित कसाई मंडी में एक घर में सट्‌टा चलाने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त सूचना पर थाना क्राईम ब्रांच एवं थाना संयोगितागंज की टीम द्वारा संयुक्त रूप से त्वरित कार्यवाही करते हुये दबिद्गा देकर आरोपियान रउफ खान पिता गफूर खान निवासी 105 आर.एन.टी. मार्ग इंदौर एवं वहीद उर्फ बद्‌दू पिता अब्दुल गफूर खान निवासी सदर को पकड़कर उनके कब्जे से 19,150/- रूपये नगदी एवं सट्‌टे के लाखों केलेन-देन के हिसाब की डायरी बरामद की गयी । क्राईम ब्रांच द्वारा पकड़े गये उक्त आदतन सटोरिये रउफ द्वारा अपनी घर के नीचे स्थित पान की दुकान पर बैठकर सट्‌टा पर्ची लेता था तथा पुलिस कार्यवाही पर निगरानी रखता था। इसके विरूद्व पूर्व में भी पुलिस थाना संयोगितागंज पर मारपीट व सट्‌टे के कई अपराध पंजीबद्व है।
पुलिस कार्यवाही से बचने के लिये रउफ ने अपने छोटे भाई वहीद को भी इस अवैध सट्‌टे के कारोबार में उतारा, क्योंकि रउफ सट्‌टे के अपराध में काफी चर्चित एवं बदनाम हो चुका है। सटोरिये रउफ का छोटा भाई वहीद मोबाईल फोन पर मकान के उपर वाले कमरे में बैठकर सट्‌टे का कारोबार संचालित करता था, जो मोबाईल पर सट्‌टा लेता था तथा बड़ा भाई रउफ सट्‌टे की पर्ची लेता था। 

सटोरिये वहीद को पुलिस द्वारा पकड़ने के दौरान भी उसके मोबाईल फोन पर सट्‌टा लगाने वालों के फोन लगातार आते रहे। इन दोनों सटोरियों का अवैध सट्‌टे का कारोबार इंदौर ही नहीं बल्कि इंदौर के आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी फैला हुआ है। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।



No comments:

Post a Comment