Wednesday, July 5, 2017

मासूम के साथ हैवानियत करने वाला दरिन्दा, पुलिस थाना महूं की गिरफ्त में



इन्दौर-दिनांक 05 जुलाई 2017-पुलिस थाना महूं क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 2829 जून 2017 की रात्रि में रेल्वे स्टेशन महूं, रेल्वे ब्रिज के नीचे, नाबालिक मासूम बच्ची अपने माता-पिता व दादा के साथ सो रही थी, तभी कोई अज्ञात व्यक्ति सोते समय उस बच्ची को उठाकर ले गया और उसके साथ हैवानियत के साथ दुष्कर्म कर भाग गया था। पीड़ित लोगों के पास ही स्टेशन पर एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ सो रहा था, जिसने उक्त अज्ञात व्यक्ति का हुलिया मोटा, ठिंगना व काला सा, चौकड़ी की शर्ट व काली पेन्ट पहने उम्र करीब 45-50 साल को रेलवे पटरी तरफ बच्ची को ले जाते देखा था। जिस पर से पुलिस थाना महूं द्वारा अप. क्रं 356/17 धारा 363,376(2), भादवि व 5डी/6 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 का अपराध अज्ञात आरोपी के विरूद्ध पंजीबद्ध कर, आरोपी की तलाश में जुट गयी।
                उक्त संवेदनशील घटना को गंभीरता से लेते हुए, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र व पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री मनीष अग्रवाल द्वारा शीघ्र अतिशीघ्र आरोपी की पतारसी कर, उसे पकड़ने के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देशों पर अति. पुलिस अधीक्षक महूं श्री पंकज कुमावत के मार्गदर्शन में एसडीओपी महूं श्री अरूण मिश्रा के नेतृत्व में थाना प्रभारी महूं व अनुभाग के थानों की एक टीम गठित कर, अज्ञात आरोपी की पतारसी कर, उसे शीघ्र गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
                पुलिस टीम द्वारा अज्ञात आरोपी के हुलिये के आधार पर छानबीन की गयी व मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया, जिससे प्राप्त जानकारी व साक्ष्यो के आधार पर आरोपी मोहनचंद्र उर्फ विजय कुमार पिता श्यामाप्रसाद उम्र 50 साल निवासी ग्राम पीनानी पोस्ट पीनानी थाना पोड़ी तह. जिला पोड़ी गढ़वाल उतराखण्ड को पकड़ा गया। आरोपी रेलवे स्टेशन के पास ही सोता था और 1992 से महूं में आकर रह रहा है। यह महूं शहर की होटलों में खाना बनाने का काम करता था, ये अधिक शराब पीने का आदि भी है। मुखबिर से प्राप्त जानकारी के आधार पर यह व्यक्ति रेलवे स्टेशर पर ही रहता था, लेकिन घटना दिनांक के बाद से ही यह दिखाई नही दे रहा था तथा फरियादी व चश्मदीद द्वारा बताया गया हुलिया भी इसके जैसा ही था। इस आधार पर आरोपी को पकड़कर पूछताछ की गयी तो उसने अपना जुर्मस्वीकार किया गया है। आरोपी घटना के समय शराब के नशे में था। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

                उक्त अज्ञात आरोपी की पतारसी कर इसे गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी महूं श्री चन्द्रभान सिंह चड़ार, उनि राजकुमार दीक्षित, उनि अनिला कैथवास, प्रआर. 553 विजय यादव, प्रआर. 590 राकेश चौहान, आर. 88 हितेद्गा, थाना बेटमा के सउनि जितेन्द्र, थाना किशनगंज के प्रआर. 2651 परमानन्द, आर. 2190 योगेश, थाना बड़गौंदा के प्रआर. 2303 राधेश्याम तथा थाना मानपुर के प्रआर. 2418 मुकेश का महत्वपूर्ण एवं सराहनीय योगदान रहा। उक्त आरोपी को पकड़ने में सराहनीय कार्य करने वाली टीम को, पुलिस अधीक्षक पश्चिम इन्दौर द्वारा दस हजार रूपयें के नगद ईनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

No comments:

Post a Comment