Tuesday, May 2, 2017

ऑटो चोरी कर, उसे बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में


इन्दौर शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिये पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर पूर्व अपराधियों व संदिग्धों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधिक्षक मुखयालय श्री मो. युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधिक्षक क्राइम ब्राचं श्री अमरेन्द्र सिंह के द्वारा थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये गए।
शहर में हो रही वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा कार्यवाही की जा रही थी इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि पिपल्हाना क्षेत्र में तीन व्यक्ति एक चोरी का ऑटों बेचने की कोशिश कर रहे है जिस पर तत्काल क्राईम द्वारा घेराबंदी कर दो आरोपियों को पकड़ा गया, लेकिन तीसरा व्यक्ति मौका पाकर फरार होगया। पकड़े गये आरोपियों के नाम 1. रिंकू उर्फ विकास (32) निवासी डी-44 स्कीम न. 140 आईडीए मल्टी इंदौर तथा 2. अन्नू पिता अजीज शाह (45) निवासी झुमरू कालोनी खजराना हाल नाहरद्गााहवली दरगाह खजराना इंदौर बताया। आरोपी रिंकू से पूछताछ मे ज्ञात हुआ कि आरोपी की तिलकनगर क्षेत्र मे मंदिर के पास चाय की दुकान है आरोपी पूर्व में थाना कनाडिया तथा पलासिया में मारपीट तथा नकबजनी के कई अपराधों में बंद हो चुका है। आरोपी के साथी अन्नू पिता अजीज भी पुराने मामले में खजराना मे बंद हो चुका है तथा एक साथी टंईया उर्फ प्रकाश निवासी पिपल्हाना भी है जो पूर्व में चोरी के अपराध में लिप्त रहा है
            घटना दिनांक को रिंकू चाय की दुकान पर था जहा पर टईया और अन्नू आये। चूंकि रिंकू तथा टईंया पूर्व में रिक्शा चलाते थे और नशा करने के आदी है, तो अपने नश के शौक को पूरा करने के लिये घटना दिनांक को उन्होने ऑटो रिक्शा चोरी करने की योजना बनायी। आरोपी रिंकू की चाय की दुकान से थोडी दूर ऑटो रिक्शा स्टेंड पर एक रिक्शा खडा था जिसका ड्रायवर कही पास ही गया था। फिर मौका पाकर तीनों ने ऑटो को चुराकर चलाकरखजराना ले गये जहां इसको बेचने की कोशिश कर रहे थे, जहां से सूचना मिलने पर तत्काल क्राईम द्वारा घेराबंदी कर अन्नू और रिंकू को को चोरी का ऑटों लेकर बेचने की कोशिश करते पकडा गया। तीसरा आरोपी टंईया पुलिस की गतिविधी को देखकर भाग गया। पुलिस थाना तिलकनगर द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्‌तार कर, ऑटो जप्त किया गया तथा फरार आरोपी टंईया उर्फ प्रकाश की तलाश की जा रही है।

शहर एवं शहर के आसपास चल रही वाहन चोरों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिये उपरोक्त आरोपियों ने कहा- कहा और चोरियां की है तथा इसमें और कौन-कौन संलिप्त है, इस सबंध में पतारसी की जा रही है तथा जिसमें अन्य आरोपियो के विरू़द्ध भी सखत कार्यवाही की जा रही है।



No comments:

Post a Comment