Thursday, May 18, 2017

कार शोरूम से रूपयें चुराने वाले तीनों आरोपी, पुलिस थाना राजेन्द्र नगर द्वारा गिरफ्तार, शोरूम के गार्ड एवं कारपेन्टर ने ही दिया था घटना को अंजाम


इन्दौर-दिनांक 18 मई 2017-पुलिस थाना राजेन्द्र नगर द्वारा प्रिन्स हुडंई कार के शोरूम से नगदी चोरी की वारदात का पर्दाफाश कर, तीनों आरोपियों को चोरी किये गये रूपयें सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
            पुलिस थाना राजेन्द्र नगर क्षेत्रान्तर्गत प्रिन्स हुडंई के कार शोरूम के कैशियर मनीष पिता मोहनलाल राजपूत (27) निवासी 37 केदार नगर छोटा बांगड़दा इंदौर ने दिनांक 17.05.17 को थानें में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि, वह दिनांक 16.05.17 को अपना काम खत्म कर वरूपयें आदि लॉकर में रखकर, शोरूम से शाम को अपने घर चले गये थे। दिनांक 17.05.17 को सुबह शोरूम में आये तो देखा कि लॉकर में रखे 1,87,500 रूपयें उसमें नहीं थे, जो कोई अज्ञात चोर चुराकर ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना राजेन्द्र नगर द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप. क्रं 280/17 धारा 380 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर, विवेचना में लिया गया।
            उक्त चोरी की घटना पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर द्वारा टीम को आरोपियों की पतारसी हेतु लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान शोरूम के सीसीटीवी फुटेज देखें तो उसमे घटना दिनांक को रात्रि में शोरूम के अंदर तीन संदिग्ध दिखे, जिनकी पहचान वहीं के गार्ड एवं कारपेंटर के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा फुटेज के आधार पर उक्त तीनों संदिग्ध 1. मोनू भाटी पिता दानवीर भाटी (18) निवासी आछीपुर थाना रऊपुरा जिला गौतम बुद्ध नगर (उ.प्र.), 2. दिनेश वाघमरे पिता किशोर वाघमरे (50) निवासी छनेरा हरसूद जिला खण्डवा हाल दुर्गा नगर थाना राजेन्द्र नगर इंदौर तथा 3. रघुवीर पिता लालसिंह राजपूत (50) निवासी ग्राम गउखेड़ी थाना तलेन जिलाराजगढ़ हाल अहिरखेड़ी इंदौर को पकड़कर पूछताछ की गयी तो इन्हाने ही उक्त चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी मोनू भाटी एक कारपेंटर है, जो उक्त कार शोरूम में वर्तमान में यहीं रहकर, शोरूम में कार्य कर रहा था तथा आरोपी दिनेश एवं रघुवीर शोरूम पर गार्ड का काम करते है। घटना दिनांक को शोरूम के कर्मचारियों एवं कैशियर के जाने के बाद रात में ये शोरूम में घुसे और वहां रखे नगदी 187500/- रूपयें चुरा लियें। लेकिन पुलिस की नजरो से नहीं बच सके। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर, उनसे चोरी किये गये नगदी एक लाख 87 हजार 500 रूपयें भी बरामद कर लिये है। आरोपी रघुवीर पूर्व में भी एक वाहन चोरी के प्रकरण में थाना राजेन्द्र नगर द्वारा पकड़ा गया है।

उक्त चोरी की घटना का पर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी श्री व्ही.पी. शर्मा व उनकी टीम के सउनि अमरदास नागवे एवं आर. वसीम की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment