Thursday, April 13, 2017

''संजीवनी'' फिर एक जान बचाने में कामयाब


इन्दौर-दिनांक 13 अप्रेल 2017-इंदौर पुलिस की ''संजीवनी एक कदम जीवन की ओर'' हेल्प लाइन पर दिनांक 13.04.17 को फोन लगाकर सांवली बाखल क्षेत्र के एक आवेदक द्वारा बताया गया कि मैं आटो चलाकर अपनी आजिविका चला रहा हूं, मैं अपनी पारिवारिक समस्याओं से बहुत परेशान हूं, जिसके कारण मेरी मानसिक स्थिति बहुत खराब है। मुझे कुछ समझ मैं नहीं आ रहा है इसलिये मै आत्महत्या करने जा रहा हूं, मुझे बचाने के लिये आपके पास कुछ ही समय है। उक्त सूचना पर संजीवनी हेल्पलाईन द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए, आवेदक की समस्या को सुना जाकर, उसे उक्त गलत कदम नहीं उठाने की उचित समझाईश दी गयी तथा उसे हेल्पलाईन में बुलाकर, उसकी समस्याओं के समाधान हेतु कांउसलरों के माध्यम से कांउसलिंग की जा रही है।

            नकारात्मक विचारों से ग्रसित होकर, गलत कदम उठाने वाले व्यक्तियों को उक्त नकारात्मकता से उबारने के लिये इन्दौर पुलिस की ''संजीवनी'' हेल्प लाइन निरंतर प्रयासरत्‌ है।

No comments:

Post a Comment