Thursday, April 20, 2017

अवैध मादक पदार्थो के काराबोर पर की जा रही कार्यवाही में, एक और आरोपी अवैध गांजे सहित इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में, आरोपी पूर्व मे भी हो चुका है अवैध गांजा रखने मे गिरफ्तार, 4 माह पूर्व ही छूटा है जेल से



इन्दौर-दिनांक 20 अप्रेल 2017- शहर में अपराध नियत्रंण हेतु, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा अवैध मादक पदार्थ के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिये प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक मुखयालय इन्दौर श्री मो.युसुफ कुरैशी के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रॉच श्री अमरेन्द्र सिह द्वारा क्राईम ब्रॉच के उप पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी की टीमों को इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।
क्राईम ब्रांच की टीमों द्वारा इंदौर शहर में अवैध मादक पदार्थ के कारोबार की गतिविधियों में संलिप्त लोगों के बारे मे जानकारी निकाली जाकर कड़ी नजर रखी जा रही थी। इस दौरान पुलिस टीम को पुलिस थाना क्षिप्रा क्षेत्रान्तर्गत अवैध गांजे के संबंध में सूचना प्राप्त हुई, जिस पर क्राईम ब्रॉच एवं पुलिस थाना क्षिप्रा की संयुक्त टीम को कार्यवाही करने के लिये रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए क्षिप्रा थाना क्षेत्र से आरोपी राजु पिता बाबुलाल जाति खागार (40) निवासी इंडियन आइल डिपो ए.बी रोड मंगालिया को पकडा गया जिसके कब्जे से करीबन 04 किलो 300 ग्राम एवं 15 हजार रू नगदी मिलीं। आरोपी ने उक्त गांजा, जिसकी कीमत करीबन एक लाख रुपये है, एक प्लास्टिक कि बोरी मे अवैध रूप से  बैचने के लिये अपनी झोपडी मे रख रखा था। जिसे विधिवत आरोपी राजू के कब्जे से जप्त किया गया। आरोपी राजू पुर्व में भी थाना क्षिप्रा के अपराध कं. 281/15 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट मे दिनांक 16/10/2015 को अबैध रुप से गांजा बेचने के अपराध में पूर्व मे जेल मे रहा हैं। अरोपी अभी करीब 04 महा पूर्व ही जेल से जमानत पर रिहा हुआ था, जो जेल से छूटते ही पुनः अवैध गांजे का करोबर करने लगा, लेकिन इन्दौर पुलिस सक्रियता के कारण फिर से गिरफ्त में आ गया।  इंदौर शहर में अवैध मादक पदार्थ एवं नद्गाीली दवाओ के अबैध रुप से व्यापार करने वालो के विरूद्ध क्राईम बॉच द्वारा लगातार समय-समय पर सखती से कार्यवाही की जा रही हैं, जो निरंतर जारी रहेगी।

शहर एवं शहर के आसपास चल रही मादक पदार्थ की अवैध गतिविधियों पर अंकुद्गा लगाने के लिये अरोपी राजू द्वारा गांजा कहाँ से और किससे खरीदा जा रहा था इस संबंध मे अरोपी से पूछताछ कर अन्य आरोपियों के विरू़द्ध भी सख्त कार्यवाही की जावेगी।


No comments:

Post a Comment