Wednesday, February 1, 2017

लूट के आरोपी पुलिस थाना कनाडिया द्वारा गिरफ्तार लूटी गयी चैन बरामद


इन्दौर-दिनांक 01 फरवरी 2017- दिनांक 15-8-16 को फरियादिया श्रीमती अमरदीप सोढी निवासी सुखशांति नगर ने अपनी बेटी के साथ पुलिस थाना कनाडिया पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपनी बेटी के साथ वाकिंग पर निकली थी आदर्श शिशु बिहार स्कूल तक वाकिंग करने के बाद वापस घर आ रही थी, कि आदर्श शिशु विहार स्कूल के सामने भैंसासुर मंदिर के पास जैसे ही पहुंची कि पीछे से अज्ञात मोटर सायकल सवार बदमाश फरियादिया के गले से सोने की चैन छीन कर भाग गया था। फरियादिया की रिपोर्ट पर पुलिस थाना कनाडिया पर अपराध क्रमांक 354/16 धारा 392 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया तथा घटना की सूचना वरिष्ठ अधिकारियो को दी गई। 
आज दिनांक 01.02.17 को पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणचारी मिश्र के निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सिंह के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक खजराना श्री गोपाल धाकड के द्वारा थाना प्रभारी कनाडिया श्री जगदीश गोयल के नेतृत्व में गठित टीम को उक्तलूट के आरोपियों को पकडने में सफलता प्राप्त हुई। 
     कल दिनांक 31-1-17 को टीम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि अकबर व सलमान नाम के दो युवक आपस में आदर्श शिशु बिहार स्कूल के सामने एक महिला के साथ हुई लूट की बाते कर रहे है।  
टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर छोटा राजवाडा पहुॅची जहॉ अकबर पुलिस टीम को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकडा गया तथा पुलिस थाना पर लाकर पूछताछ करने पर अकबर ने बताया कि लगभग साढे चार माह पूर्व उसने अपनी मोटर साईकल सीबीजेड नंबर एमपी-09/एनजे/7174 से सांची पाईट भैंसासुर मंदिर के सामने एक महिला के गले से सोने की चेन छीनकर भाग गया था जिसे उसने अपने दोस्त सलमान पिता बाबू लोहार निवासी खजराना को बेचने के लिये देना बताया साथ ही बताया कि इनके द्वारा दिनांक 22-1-17 को भी अपने साथी सलमान. जुबेर, दरबार एवं बापू के साथ मिलकर सावेंर क्षेत्र मे एक मोटर सायकल सवार से, मोटर सायकल व पर्स व अन्य सामान लूट लिये थे। जिस पर आरोपी सलमान की तलाश की गई। टीम द्वारा आरोपी सलमान को कनाडिया बायपास कलाली से हिरासत मेलिया गया। सलमान से पूछताछ करने पर सलमान के कब्जे से लूट की चैन जप्त की गई है। 
    बदमाश अखबर झगडालू प्रवत्ति का है इसको पूर्व मे लडाई झगडा करने पर इसके विरूद्ध दिनांक 25-8-16 को प्रकरण क्रमांक 108/16 धारा 151 जाफौ के अंतर्गत गिरफ्तार कर धारा 107/116(3) जाफौ के अंतर्गत प्रतिबंधित कार्यवाही की गयी। 
लूट के उक्त आरोपियों को गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कनाडिया जगदीश गोयल एवं उनकी टीम के उप निरीक्षक वैशाखू धुर्वे, आरक्षक सुमेर सिंह, आरक्षक विजेन्द्र, आरक्षक सत्यनारायण जाट की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।


No comments:

Post a Comment