Friday, December 23, 2016

पुलिस थाना चंदन नगर क्षेत्रान्तर्गत जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया



इन्दौर-दिनांक 23 दिसम्बर 2016-उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री हरिनारायण चारी मिश्र के निर्देश के तारतम्य में, इन्दौर पुलिस द्वारा आम जनता से बेहतर सामन्जस्य स्थापित करने के उद्‌देश्य से किये जा रहे प्रयासों के अन्तर्गत पुलिस थाना चंदन नगर, थाना परिसर में आज दिनांक 23.12.16 को पुलिस द्वारा एक जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री मनीष अग्रवाल, थाना प्रभारी चंदन नगर श्री योगेश सिंह तोमर की उपस्थिति में, क्षेत्र के जनप्रनिधीगण पार्षद लता लड्‌ढा, राजेश चौहान, मुबारिक मंसुरी, पूर्व पार्षद रफीक खान, जनपद सदस्य हाजी मंसूर खां सहित 150 से ज्यादा गणमान्य नागरिकगण सम्मिलित हुए।
            इस दौरान उपस्थित पुलिस अधिकारियों द्वारा उपस्थित जनसमुदाय से चर्चा की गई व उनकी जागरूकता के माध्यम से अपराध की रोकथाम व सुरक्षित समाज के निर्माण में वे किस प्रकार सहयोगी हो सकते है, बताते हुए इन्दौर पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही के बारे में बताया गया। उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं रहवासियों ने इन्दौर पुलिस द्वारा अवैध कारोबारियों तथाअपराधियों के खिलाफ की गई कार्यवाहीयों की सराहना करते हुए, पुलिस अधीक्षक के सम्मुख ही कहा कि क्षेत्र में जुआ, सट्टा, अवैध शराब का कारोबार तथा नशे से संबंधित कार्यो पर पुलिस थाना चंदन नगर द्वारा की जा रही प्रभावी कार्यवाही के कारण पूर्णतः प्रतिबंधित व अपराधों में भी कमी आना बताया। उपस्थित जनसमुदाय द्वारा पुलिस का उत्साहवर्धन करते हुए, इन्दौर पुलिस के प्रति अपने विश्वास को भी प्रकट किया गया।  जनसंवाद के दौरान ़क्षेत्र में अपराध नियत्रंण हेतु, राजकुमार नगर बांक में तथा ई सेक्टर राज नगर के बगीचे में एक अन्य पुलिस चौकी की आवश्यकता के बारें मे बताते हुए, पुलिस चौकी के निर्माण जन सहयोग से कराने की बात, उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा की गयी॥ इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनीधियो एवं रहवासियों द्वारा डकैती की योजना बनाते चार बदमाशो को पकड़ने तथा उनसे  सात लाख के जेवराध बरामद करने में अहम भूमिका निभाने वाले चंदन नगर थाने के आरक्षक आरिफ व आर. पंकज सांवरिया का पुलिस अधीक्षक की मौजुदगी में सम्मान किया गया। 

इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा क्षेत्र के रहवासियों की जनससमयाओं को जाना व उनके शीघ्र निराकरण हेतु, उचित दिशा निर्देश दिये गये तथा इन्दौर पुलिस द्वारा अपराधों के नियत्रंण में किये जा रहे प्रयासों व कार्यो की जानकारी भी दी गई।




No comments:

Post a Comment