Tuesday, November 29, 2016

चाकूबाजी कर, लूट करने वाले बदमाशों का पर्दाफाश, सभी सातो आरोपी, इन्दौर पुलिस की गिरफ्त में


इन्दौर-दिनांक 29 नवम्बर 2016-दिनांक 27.11.16 को रात्रि में पुलिस थाना विजय नगर एवं लसूड़िया क्षेत्र में मोटर साइकिल पर सवार बदमाशों द्वारा चाकूबाजी कर, लूट-पाट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। उक्त घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा तत्काल नाकाबंदी हेतु क्षेत्र एवं शहर के सभी थाना क्षेत्रों की चैंकिग व पेट्रोलिंग टीम को निर्देशित किया गया तथा अपराधियों का पता लगाकर, उन्हे गिरफ्तार करने हेतु क्राईम ब्रांच, पुलिस थाना विजय नगर एवं थाना लसूड़िया की एक विशेष टीम को लगाया गया।
            पुलिस टीम द्वारा विवेचना के दौरान घटना में एक पीले रंग की टीवीएस अपाचे मोटर सायकल, एक पल्सर मोटर सायकल एवं एक एक्टिवा गाड़ी का बदमाशों द्वारा उपयोग किया जाना ज्ञात हुआ था। टीम द्वारा इस प्रकार की वारदात करने वाले एवं क्षेत्र के पुराने अपराधियों से पूछताछ की तथा इन थाना क्षेत्रो में घटना स्थल के आस-पास एवं चौराहे आदि स्थानों के सीसीटीवी कैमरों के फुटेजो को प्राप्त कर,बारिकी से देखा। पुलिस टीम को पीले रंग की अपाचे के संबंध में जानकारी प्राप्त होने पर, इस प्रकार की गाड़ी के रिकार्ड को इन्दौर एवं आसपास के जिले देवास एवं उज्जैन के आरटीओं से प्राप्त जानकारी के आधार पर, इन्दौर शहर में उक्त पीले रंग की अपाचे गाड़ियो के मालिकों के घर जाकर तस्दीक कर, उनसे पूछताछ की गयी। इस दौरान उक्त प्रकार की एक गाड़ी का धारक, उसके पते पर नहीं मिला, जिसके बारें में पूछताछ करने पर उसका नाम शुभम कुशवाह पता चला। पुलिस टीम को उसके मुखबिर तंत्र के माध्यम से भी पीले रंग की अपाचे वाले किसी शुभम कुशवाह का नाम सामने आया था। टीम द्वारा उक्त शुभम के बारे में जानकारी एकत्र कर, शुभम कुशवाह निवासी कृष्णबाग कालोनी विजय नगर इन्दौर को पकड़ा गया तथा उससे पूछताछ के आधार पर, उक्त घटना में शामिल उसके अन्य साथियों रवि भदौरिया, जितेन्द्र वर्मा, प्रवेश वर्मा, तुषाल रायपुरिया, अरविंद रघुवंशी तथा विनोद यादव सभी निवासी वेलोसिटी मल्टीप्लेक्स के पीछे खजराना इन्दौर को पकड़ा गया। पुलिस द्वारा सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर, इनके कब्जे से घटना में लूटा गया मश्रुका एवं घटना में प्रयुक्त चाकू व एकअपाचे, एक पल्सर मोटर सायकल तथा एक एक्टिवा गाड़ी बरामद कर ली गयी है। उक्त बदमाशों द्वारा घटना दिनांक को शराब का नशा कर, घटना को अंजाम दिया गया था, जिनसे प्रकरण के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

            उक्त बदमाशों को त्वरित कार्यवाही कर पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच, पुलिस थाना विजय नगर एव थाना लसूड़िया की संयुक्त टीम की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही। उक्त टीम को उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।



No comments:

Post a Comment