Monday, August 22, 2016

शातिर वाहन चोर व चेन स्नैचर, पुलिस थाना छत्रीपुरा की गिरफ्त में, आरोपी के कब्जे से चोरी के तीन दोपहिया वाहन एवं एक सोने की चेन बरामद



इन्दौर 22 अगस्त 2016-इंदौर शहर में वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु, अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, चोरी व नकबजनी मे लिप्त रहने वाले अपराधियो के विरुद्ध सखत कार्यवाही के निर्देश, उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना छत्रीपुरा द्वारा एक शातिर वाहन चोर व चेन स्नैचर को चोरी के दोपहिया वाहनों तथा सोने की चेन सहित पकङने में सफलता प्राप्त की है।
पुलिस थाना छत्रीपुरा की टीम को इलाका भ्रमण के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिलीं कि, एक संदिग्ध व्यक्ति लाल बाग के पास मोटर सायकल बेचने की फिराक में बैठा है, जो हो सकता है चोरी की गाड़ी है। पुलिस द्वारा उक्त सूचना पर मौके पर जाकर देखा तो, एक व्यक्ति हीरो पैशन गाड़ी पर बैठा दिखा, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस द्वारा उससे पूछताछ करने पर, उसने अपना नाम यश पिता हिमांशु दुबे (27) निवासी 27 साउथ राजमोहल्ला इन्दौर बताया।गाड़ी के कागजात के बारे में पूछने पर, उसके संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस द्वारा सखती से पूछताछ करने पर, उक्त गाड़ी चोरी की बताई, जो थाना छत्रीपुरा के चोरी के प्रकरण की पायी गयी। आरोपी ने पूछताछ में शहर के अन्य थाना क्षेत्रो से भी वाहन चोरी करना बताया तथा थाना अन्नपूर्णा में कुछ समय पूर्व हुई चैन स्नेचिंग की घटना में सोने की चेन, चुराना स्वीकार किया हैं। पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से एमपी-09/एमसी-2210 नम्बर की हीरो पैशन मोटर सायकल, एमपी-13/एमएफ-4501 नम्बर की होण्डा एक्टिवा एवं एक टीवीएस स्टार सिटी मोटर सायकल सहित तीन दोपहिया वाहन तथा एक सोने की टूटी हुई चेन बरामद की गयी है। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिससे अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही हैं।
उक्त शातिर वाहन चोर को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी छत्रीपुरा श्रीमती मंजू यादव के नेतृत्व में, सउनि डी.एस. तोमर, आर. राजेश मिश्रा तथा आर. प्रभु सिंह की सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment