Saturday, August 6, 2016

नाबालिक वाहन चोर गिरोह, पुलिस थाना एमजीरोड की गिरफ्त में,

तीन नाबालिक आरोपियों के कब्जे से करीब 6 लाख रूपए कीमत की 10 मोटर सायकल बरामद

इन्दौर-दिनांक 06 अगस्त 2016- उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के द्वारा इन्दौर शहर में हो वाहन चोरी व नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने हेतु, मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर, अपराधियों पर कार्यवाही करने के लिये उचित दिशा निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए, पुलिस थाना एमजी रोड द्वारा नाबालिक वाहन चोर गिरोह के तीन नाबालिक आरोपियों 10 मोटर सायकल सहित पकड़ने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। 
पुलिस थाना एमजी रोड की टीम को मुखविर से सूचना मिली की तीन नाबालिक उम्र के लड़के नगर निगम शारदा कुंज पर हीरो पेशन गाड़ी लेकर आये हे और बेचने की फ़िराक में है । उक्त सुचना पर इंचार्ज थाना प्रभारी श्री बृजेन्द्र सिंह रघुवंशी व उनकी  टीम के साथ मोके पर पहचें, तो तीन नाबालिक उम्र के लड़के नगर निगम गेट पर चाय पीते हुए दिखे तो इंचार्ज थाना प्रभारी श्री रघुवंशी ने एक टीम को सादी ड्रेस में उन नाबलिको के पास गाड़ी के ग्राहक बनाकर पहुचाया तो टीम केसदस्य आपस में चर्चा करने लगे की बाइक खरीदनी है कोई सस्ती बाइक कहा मिलेगी पता करेगे। तीनो पुलिस कर्मी की बात उन नाबलिको ने सुनी तो उन तीनो में से एक नाबालिक आकर सुरेश कुशवाह से पूछने लगा की भैया आपको कौन सी बाइक खरीदनी है पुलिस कर्मी कुशवाह ने पूछा तुम कौन हो तो उस नाबालिक ने बोला बाइक खरीदनी हो तो बोलो सस्ते में दिलवा दूॅगा तो कुशवाहा ने कहा कि मुझे हीरो पेशन या पल्सर भी चलेगी नाबालिक चोर ने कहा कि तुम कोई सी वाईक कहो वह बाइक मिल जायेगी वह भी आधे भाव पर, लेकिन उसके कागज नहीं मिलेगें। गाडी के कागज तुमको ही बनवाने पड़ेगे, तो सुरेश कुशवाह ने हामी कर ली और उस चोर से कहा कि तुम बाइक मंगवालो उस चोर ने अपने अन्य साथीयो को बाइक समेत नगर निगम शारदा कुॅज पर ही बुलाया। जिस पर पुलिस टीम ने उन तीनो चोरो को गाड़ी के साथ मौके से गिरफ्तार कर थाना लाया गया। उक्त चोरो से सखती से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि वह तीनो निरंजनपुर व रुस्तम के बगीचे के रहने वाले है तथा लम्बे समय से वाहन चोरी के कार्य को अंजाम देते आ रहे है व इन्दौर शहर से चुराई गई गाडिया को इन्दौर शहर से बाहरी क्षेत्रोमें सस्ते दामो पर बेच देते थे लेकिन शहर में पुलिस द्वारा की जा रही सखती के कारण, गाड़िया नही बेच पा रहे थे इसी कारण वे जहॉ आम जनता की भीड़ जादा रहती है उस क्षेत्रो में लोगों को गाड़ी बेचने का प्रयास कर रहे थे और इसी प्रयास के दौरान व पुलिस के हाथ लग गए।
     
     पुलिस द्वारा तीनो नाबालिक आरोपियों के कब्जे से इन्दौर के अन्य थाना क्षेत्रो से चुराई गई 10 मोटर सायकल बरामद की गई है जिनकी कीमत लगभग करीब 6 लाख से अधिक है।
       उक्त वाहन चोरों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी इंचार्ज एमजी रोड़ श्री बृजेन्द्र सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में सउनि दिनेश त्रिपाठी, सउनि दिनेश त्रिपाठी सउनि सतेन्द्र सिंह जादौन आरक्षक जव्हार सिंह जादौन आरक्षक सुरेश कुशवाह की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment