Wednesday, August 3, 2016

अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले सरगना का साथी, दो पिस्टल व चोरी की मोटर सायकल सहित पुलिस थाना आजाद नगर की गिरफ्त में

इन्दौर-दिनांक 03 अगस्त 2016-इन्दौर शहर में अपराध एवं अपराधों पर नियत्रंण हेतु, उप पुलिस महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में, इन्दौर पुलिस द्वारा अवैधानिक कार्यो में लिप्त रहने वाले अपराधियों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही के अन्तर्गत पुलिस थाना आजाद नगर द्वारा अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक आरोपी को दो अवैध पिस्टल व चोरी की मोटर सायकल सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
पुलिस थाना आजाद नगर द्वारा पूर्व में थाना क्षेत्र से अवैध हथियारों, पिस्टल व रिवाल्वर सहित कुछ बदमाशों को पकड़ा गया था। जिनसे इनके गिरोह के सरगना फारूख के बारें में जानकारी मिलीं थी, जो कि फरार है, पुलिस द्वारा उसकी तलाश की जा रही थी। तो इसी दौरान उसके साथी युसुफ उर्फ लाला उर्फ ईसुब पिता मुंशी खां (32) निवासी ग्राम पानीगांव थाना कांटाफोड़ जिला देवास हाल फिरदौस नगर इन्दौर के बारें में पता चला। पुलिस द्वारा उक्त आरोपी युसुफ की पतारसी की गई तो मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि, वह बिना नंबर की मोटर सायकल पर रिंग रोड़ से फिरदौस नगर आने वाला है। उक्त सूचना परपुलिस द्वारा आरोपी को मौके पर जा कर पकड़ा गया। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास से दो अवैध पिस्टल मिलीं है तथा उक्त मोटर सायकल भी चोरी की पायी गयी। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर, दो पिस्टल व चोरी की मोटर सायकल जप्त की गयी है। आरोपी ने यह मोटर सायकल कहां से चुराई तथा वह यह हथियार किसको खरीदने बेचने जा रहा था, के संबंध में पूछताछ की जा रही है एवं इनके गिरोह के सरगना व इनके साथ संलिप्त अन्य लोगों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।
उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आजाद नगर श्री के.एल. दांगी के नेतृत्व में उनि एस.एस. चौहान, प्रआर. प्रवेश, आर. विश्वास तथा आर. राजकुमार की सराहनीय भूमिका रही।




No comments:

Post a Comment