Tuesday, July 12, 2016

दिल्ली से आये चोरी के मोबाईलों के पार्सल का मालिक, क्राईम ब्रांच की गिरफ्त में, चोरी के मोबाईलों के साथ दो अन्य आरोपी भी गिरफ्तार


इन्दौर-दिनांक 12 जुलाई 2016-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह के निर्देश के तारतम्य में अति. पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा श्री विनय प्रकाश पॉल के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच इन्दौर द्वारा दिल्ली से आये चोरी के महंगे मोबाईल्स के पार्सल के मालिक एवं उसकी निशादेही पर 21 महंगे मोबाईल्स सहित दो आरोपियों को गिरफतार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।
उल्लेखनीय है कि, दिनांक 7.7.2016 को दिल्ली निवासी प्रमोद कुमार इन्दौर में चोरी के मोबाईल्स की डिलीवरी देने आया था जिसे उस पार्सल के मालिक भरत असवानी की दुकान पर काम करने वाले विजय वाधवानी के साथ गिरफतार किया जाकर, 216 मोबाईल्स जप्त किये गये थे। प्रकरण में पार्सल के मुखय मालिक भरत असवानी की तलाश की जा रही थी जो घटना दिनांक को दिल्ली से इन्दौर आते समय फरार हो गया था।
प्रकरण में पुलिस रिमाण्ड के आरोपी विजय वाधवानी से गहन पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि क्रान्तिकृृपलानी नगर में रहने वाला टिंकू उर्फ मोहित जोधानी भी चोरी के मोबाईल्स का कारोबार करता है। आरोपी की निशादेही पर टिंकू के घर पर दबिश दिये जाने पर उसके घर में चोरी के 21 मोबाईल्स के साथ गुल्लु उर्फ उशाल सिंह निवासी अहीरखेडी इन्दौर मिला जिनके कब्जे से चोरी के 21 मोबाईल्स बरामद किये जाकर आरोपियों को गिरफतार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई।  गुल्लु उर्फ उशाल सिंह ने पूछताछ में बताया कि वह मुम्बई के मसिद बंदर के शनिवार के हाट से चोरी के मोबाईल खरीदकर लाता था और टिंकू को बेचा करता था। टिंकू की पूर्व में डॉलर मार्केट में दुकान थी जो अब अपने घर से ही मोबाईल बेचने का काम कर रहा था।

गिरफतारशुदा आरोपियों से दिल्ली से आये पार्सल के मुखय मालिक भरत आसवानी के बारे मे जानकारी लेने पर, उसका कभी कभी उसके वैशाली नगर स्थित घर पर आना बताया जिनके साथ अचानक भरत असवानी के घर पर दबिश दिये जाने पर अपने कमरे में मुंह पर रूमाल बांधकर अपनी पहचान छिपाते हुए एक 24-25 साल का लडका दिखाई दिया जिसका रूमाल हटाने पर उसकी पहचान भरत असवानी के रूप में की गई।

क्राईम ब्राच की टीम द्वारा गिरफतार तीनो आरोपियों मोहित जोधानी पिता राजेन्द्र जोधानी उम्र 24 साल निवासी 149 क्रान्ति कृृपलानी नगर थाना अन्नपूर्णा इन्दौर एवं उसके साथी गुल्लु उर्फ उशाल सिंह पिता बाबूलाल सिंह उम्र 45 साल निवासी अहीरखेडी इन्दौर थाना द्वारकापुरी इन्दौर तथा भरत आसवानी पिता स्व. मोहनलाल आसवानी उम्र 32 साल निवासी 15 सी वैशाली नगर इन्दौर से गहन पूछताछ की जा रही है जिनके द्वारा मुम्बई एवं दिल्ली से चोरी का माल लाकर इन्दौर में खुद की दुकानों एवं अन्य साथी दुकानदारों की दुकान से बेचना स्वीकार किया है।




No comments:

Post a Comment