Friday, July 29, 2016

मैरिज ब्यूरो के नाम पर ठगी करने वाला आरोपी, पुलिस थाना हीरानगर द्वारा राजस्थान से गिरफ्तार

इन्दौर-दिनांक 29 जुलाई 2016-पुलिस थाना हीरानगर द्वारा मैरिज ब्यूरो की आड़ में ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक ऐसे आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है,  जो कि शादी कराने के नाम पर ठगी करता था ।
  पुलिस थाना हीरानगर पर आवेदिका नीतू वर्मा द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि आरोपी सुनील उर्फ सुशील कोठारी पिता मोतीलाल कोठारी (40) निवासी नाथ सुन्दरवास थाना प्रतापनगर जिला उदयपुर, राजस्थान ने आवेदिका की ननद की शादी करवाने के लिए तीन लाख रुपये लिए तथा शादी भी नहीं करवाई और रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। फरियादिया के साथ हुई इस धोखाधड़ी पर, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा आरोपियों के विरूद्ध सखत कार्यवाही के निर्देश दिये गये। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व श्रीमती मोनिका शुक्ला के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरानगर श्री शशिकांत चौरसिया के नेतृत्व में एक टीम गठित कर, उक्त धोखाधड़ी करने वालों की धरपकड़ हेतु लगाया गया।
पुलिस टीम को आरोपी को पकड़ने हेतु राजस्थान भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी सुनील उर्फ सुशील कोठारी की पतारसी कर, उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी से मामले में पूछताछ की जा रही है। पुलिस द्वारा मैरिज व्युरो की आड में इस प्रकार धोखाधडी करने की अन्य मामलों में भी जांच की जा रही है। शहर में चल रहे मैरिज ब्यूरो द्वारा इस प्रकार की शिकायतें पूर्व में भी संज्ञान में आई थीं। पुलिस पीडित पक्षों का पता लगाकर उनके प्रकरणों में आरोपियों के खिलाफ सखत कार्यवाही की जावेगी।
उक्त आरोपी को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हीरानगर श्री शशिकांत चौरसिया के नेतृत्व में सउनि राजकुमार शुक्ला तथा प्रआर. आशाराम की अहम भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment