Friday, July 1, 2016

सिप्ला कंपनी के कर्मचारी की हत्या के प्रकरण में फरार एक और आरोपी, पुलिस थाना राऊ की गिरफ्त में


इंदौर दिनांक 01 जुलाई 2016-पुलिस थाना राऊ द्वारा सिप्ला कर्मचारी के हत्या के प्रकरण में फरार एक और आरोपी को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है।
            पुलिस थाना राऊ क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 20.06.16 को मृतक यशपाल पिता महेन्द्रसिंह (30) निवासी देहरादून उत्तराखंड जो कि पीथमपुर सिपला कंपनी में काम करता है, की संदिग्ध अवस्था में उसके कमरें में लाश मिलने पर, पुलिस द्वारा तत्काल पहुंचकर निरीक्षण करने पर प्रथम दृष्टया, प्रकरण मृतक की हत्या का प्रतीत हुआ। जिस पर पुलिस थाना राऊ द्वारा अपराध क्रमांक 237/16 धारा 450,302 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। उक्त गंभीर घटना पर, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमारसिंह के निर्देश के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए, पुलिस द्वारा उक्त अंधेकत्ल का पर्दाफाश कर, प्रकरण में मृतक की पत्नी अंजली उर्फ पुजा उर्फ पुज्जु भंडारी बिष्ट का अपने फेसबुक फ्रेन्ड करम सिंह सिध्दू उर्फ करणसिंह से नजदीकी संबंध के कारण, अपने पति मृतक यशपाल की हत्या कारित करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ पर आरोपी करणसिंह के द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर मृतक यशपाल को अपनी प्रेमिका अंजली उर्फ पिज्जु के साथ षडयंत्र रचकर हत्या करना स्वीकार किया।
पुलिस द्वारा प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी करणसिंह एवं अंजली को रिमांड पर लेकर अन्य आरोपीयों के संबंध में जानकारी एवं साक्ष्य संकलन के आधार पर, प्रकरण में फरार दो अन्य आरोपीयों में से एक आरोपी मनीष पिता मेहरचंद उर्फ मेहरसिंग को उसके निवास स्थान संगरीया जिला हनुमानगढ राजस्थान से पकड़ा गया। जिस पर इन्दौर पुलिस द्वारा 10,000/रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। जिसे गिरफ्तार किया जाकर आज दिनांक न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जो आऱोपी पुलिस रिमांड पर है । तथा पूर्व से गिरफ्तार आरोपी करमसिंह भी पुलिस रिमांड पर है। फरार आरोपी राजेन्दर की गिरफ्तारी पर भी इन्दौरपुलिस द्वारा 10,000/रुपये का ईनाम घोषित किया गया है, जिसकी तलाश की जा रही है।

उक्त सनसनीखेज अंधेकत्ल का पर्दाफाश कर आरोपियों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राऊ श्री विजय सिसोदिया के नेतृत्व में उनि देवराजसिंह रावत, उनि रामराज यादव, सउनि राजेन्द्रसिंह नायक, प्रआर 948 रविन्द्रसिंह चौहान, आर विजय चौहान, आर 2345 धर्मेन्द्र राठौर, आर रामवीर तथा आर निलेश की सराहनीय भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment