Monday, September 7, 2015

चैकिंग के दौरान दो वाहन चोर पुलिस थाना पलासिया की गिरफ्‌तमें, चोरी की तीन मोटर सायकल बरामद

इन्दौर-दिनांक 07 सितम्बर 2015-पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर शहर श्री संतोष कुमार सिह द्वारा अपराधों पर नियत्रंण हेतु संदिग्ध वाहनों की चैकिंग व संदिग्ध व्यक्तियो की तलाशी सघन तरीके से करने के निर्देश दिये गये है। उक्त निर्देश के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक पूर्व इन्दौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूर्व के मार्गदर्शन मे दिनांक 06.09.15 को पुलिस थाना पलासिया क्षेत्र मे सघन चैकिंग की जा रही थी। थाना क्षेत्रान्तर्गत बारा पत्थर से बड़ी ग्वालटोली के मध्य चैकिग के दौरान पलासिया पुलिस द्वारा एक होंडा मोटर सायकल क्रं एमपी/09/एनएस/0239 पर आ रहे दो संदिग्धों को रोककर पूछताछ करने पर गाड़ी के कागजात मांगने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जब पुलिस ने जांच की तो उक्त गाड़ी चोरी की निकली। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर इन्होने अपना नाम दुर्गेश पिता श्याम बसोड़ (19) निवासी 355 बड़ी ग्वालटोली इन्दौर तथा कृष्णा उर्फ भय्‌यू पिता हरिशंकर धीमान निवासी विनोबा नगर इन्दौर बताया। आरोपियों ने पूछताछ में दो और मोटर सायकल क्रं एमपी/09/एनएन/4817 तथा एमपी/09/एनटी/9436 चोरी करना बताया। आरोपियोंने उक्त तीन मोटर सायकल में से दो गाड़ी थाना पलासिया क्षेत्र से तथा एक गाड़ी थाना संयोगितागंज क्षेत्र से चोरी की गई थी। पुलिस द्वारा दोनो आरोपियों को गिरफ्‌तार इनके कब्जे से तीन मोटर सायकल बरामद की गई है। पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य वारदतो के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।
        आरोपी कृष्णा उर्फ भय्‌यू अभी कुछ महीने पहले ही नकबजनी के एक प्रकरण में पुलिस थाना पलासिया द्वारा पकड़ा जा चुका है, जो जेल से छूटते ही पुनः गाड़िया चोरी करने लगा जिसे पुलिस ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।
       उक्त वाहन चोरों को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पलासिया श्री शिवपाल सिंह कुशवाह के नेतृत्व में सउनि तंवर, सउनि शर्मा तथा आरक्षक प्रदीप की महत्वपूर्ण एवं सराहनीय भूमिका रही।



No comments:

Post a Comment