Sunday, September 20, 2015

झूठी लूट की साजिश रचने वाले, तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्‌त में



इन्दौर 20 सितम्बर 2015-पुलिस थाना देपालपुर क्षेत्रांतर्गत इन्दौर रोड़ पर दिनांक 19-20.09.15 की दरम्यानी रात्रि करीब 12-1 बजे महिन्द्रा मैक्सिमा लोडिंग वाहन क्रं एमपी/09/एलजी/2039 के चालक राजेश पिता सुखदेव कुशवाह निवासी सांवेर रोड़ इन्दौर ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन लगाकर बताया कि कुछ बदमाशों ने उनकी गाड़ी रोककर, उनके साथ मारपीट करके, एक लाख 33 हजार रूपये लूट लिए हैं।
                कंट्रोल रूम से प्राप्त उक्त सूचना पर थाना प्रभारी देपालपुर श्री सुनिल यादव मय फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे तो, वहां पर सूचनाकर्ता ड्राईवर राजेश कुशवाह और उसके साथी सोनू पिता घनश्याम घोड़के निवासी परदेशीपुरा इन्दौर तथा कमल पिता जगदीश परमार निवासी विजयवर्गीय नगर इन्दौर मिलें। पुलिस द्वारा इनसे पूछताछ की गई तो राजेश ने बताया कि वह उक्त महिन्द्रा वाहन पर ड्रायवरी का काम करता है, ये गाड़ी अनिल पिता रामनाथ प्रजापत निवासी बाणगंगा इन्दौर की है, जो उन्होने ट्रांसफार्मर का काम करने वाले दीपक पिता अनिल जैन निवासी कालानी नगर के यहां पर माल लाने-ले जाने के लिये अटैच कर रखी थी। राजेश ने बताया कि दिनांक 19.09.15 को वह दीपक सेठ के यहां से 4 ट्रांसफार्मर गाड़ी में भरवा कर, उसे जावरा में एक पार्टी को देने के लिये निकला था तो उसने अपने साथ अपने दोस्तों कमल व सोनू को भी ले लिया था। जावरा पहुंचकर इन्होने उक्त ट्रांसफार्मर की डिलेवरी करने पर पार्टी से उसका पेमेन्ट एक लाख 35 हजार रू. लिया और, जिसे वे लेकर वापस इन्दौर आ रहे थे। रास्ते में तीनों द्वारा खाने-पीने में उक्त पैसो में से 2 हजार रू. खर्च कर दिये। पैसों को देखकर इनके मन में लालच आ गया तो इन्होने फर्जी लूट की योजना बनाई, और पुलिस व अपने सेठ को फोन करके उनके साथ लूट होने की झूठी सूचना दी गई।
पुलिस द्वारा फर्जी लूट की कहानी गढ़कर, पुलिस को गुमराह करने वाले तीनों आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस द्वारा घटना स्थल के पास खाद के ढेर के पास नीले रंग की थैली में छिपाकर रखे एक लाख 33 हजार रू. बरामद किये गये है। पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर, इन्हे गिरफ्‌तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।
          उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी देपालपुर श्री सुनिलयादव व उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।








No comments:

Post a Comment